सिर्फ 7,000 रुपए की यह घड़ी हुई 41 लाख में नीलाम, जानें इसकी खासियत

ब्रिटेन के एक शख्स ने अपने पिता की 60 साल पुरानी वॉच को नीलामी में बेचकर 41लाख रुपए हासिल किए। 60 साल पहले यह घड़ी मात्र 7,000 रुपए में खरीदी गई थी।

Vintage | Sach Bedhadak

नई दिल्ली। अगर आपके पास कोई पुरानी या एंटीक चीज है तो उसे ऐसे ही वेस्ट समझकर कहीं ना फेंके। कभी-कभी वो एंटीक चीजें आपको रातोंरात करोड़पति बना सकती हैं। ऐसा ही एक मामला ब्रिटेन में सामने आया है, जहां पिता की मौत के बाद बेटे ने उनकी 60 साल पहले महज 7,000 रुपए में खरीदी गई घड़ी को नीलाम किया है। उसे इस घड़ी की मर्सिडीज कार खरीदने लायक कीमत मिल गई है। इस घड़ी को TW Gaze की तरफ से गुरुवार को आयोजित ऑनलाइन नीलामी में बेचा गया, जिसमें इसके लिए 41 लाख रुपए की फाइनल कीमत मिली है।

यह खबर भी पढ़ें:-इस कंपनी के शेयरों पर टूट पड़े निवेशक, मार्च तिमाही में हुआ 95.26 करोड़ का मुनाफा

डाइवर ने खरीदी घड़ी

हम जिस घड़ी की बात करें उसे ब्रिटेन की रॉयल नेवी के सर्च-नेस्क्यू डाइवर साइमन बर्नेट ने खरीदा था। यह साल 1963 रोलैक्स सबमैरिनर वॉच (1963 Rolex Submariner watch) थी, जिसके लिए साइमन ने 70 पाउंड (करीब 7,000 भारतीय रुपए) खर्च किए थे। अब इस घंड़ी को साइमन के बेटे पीटर बर्नेट ने करीब 40,000 पाउंड (करीब 41 लाख रुपए रुपए) हालांकि, मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, पीटर को इस घड़ी के लिए इससे भी ज्यादा कीमत मिल सकती थी, क्योंकि एंटीक्स रोडशो में इस घड़ी की वैल्यू 50,000 से 60,000 पाउंड ( करीब 55 से 60 लाख रुपए) के बीच आंकी गई थी।

यह खबर भी पढ़ें:-मालामाल बना देगा इस फाइनेंस बैंक का शेयर, एक्सपर्ट बोल- खरीद लो, 20% का होगा मुनाफा

ऑनलाइन मिला खरीदार

इस एंटीक वॉच को खरीदार ऑनलाइन मिला। नीलामी करने वाली एलिजाबेथ टालबोट के मुताबिक, इसके खरीदार ने अपनी पहचान जाहिर करने से मना किया है, लेकिन वह ब्रिटेन का ही रहने वाला है। घड़ी के लिए मिली रकम से वेंडर पूरी तरह से संतुष्ट हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *