How to Open Petrol Pump: महीने में 10 लाख कमाई! रिलायंस कंपनी दे रही है Jio-BP के पेट्रोल पंप खोलने का मौका, जानें कैसे करें अप्लाई?

1 लीटर पेट्रोल पर ढाई से तीन रुपये का मुनाफा होता है। इस हिसाब से अगर एक दिन में 4 से 5 हजार लीटर पेट्रोल बेचा जाए तो रोजाना कमाई 15 हजार रुपये तक होगी। इसी तरह 1 लीटर डीजल पर दो से ढाई रुपये का मुनाफा होता है।

sb 2 2023 10 08T211725.264 | Sach Bedhadak

How to Open Petrol Pump: 1 लीटर पेट्रोल पर ढाई से तीन रुपये का मुनाफा होता है। इस हिसाब से अगर एक दिन में 4 से 5 हजार लीटर पेट्रोल बेचा जाए तो रोजाना कमाई 15 हजार रुपये तक होगी। इसी तरह 1 लीटर डीजल पर दो से ढाई रुपये का मुनाफा होता है। रोजाना 4 से 5 हजार लीटर पेट्रोल-डीजल बेचकर हर महीने 10 लाख रुपये तक की कमाई की जा सकती है।

अगर आप भी पेट्रोल पंप खोलकर कमाई करना चाहते हैं तो यह आपके लिए बेहतरीन मौका है। दरअसल, रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अंबानी आपको पेट्रोल पंप खोलने का मौका दे रहे हैं। आप रिलायंस पेट्रोल पंप के डीलर बनकर मोटी कमाई कर सकते हैं। आइए अब जानते हैं कि आप देश की अग्रणी कंपनी Jio-BP के पेट्रोल पंप डीलर कैसे बन सकते हैं।

इस तरह आप खोल सकते हैं पेट्रोल पंप

  • सबसे पहले Jio-BP के आधिकारिक लिंक https://partners.jiobp.in/ पर जाएं।
  • इसके बाद आपको इस पेज पर एक्सप्रेशन ऑफ इंटरेस्ट सबमिट करना होगा। यहां आपके सामने एक पेज खुलेगा. यहां आपको अपना नाम, मेल आईडी, मोबाइल नंबर जैसी सारी जानकारी भरनी होगी।
  • अगला कदम व्यवसाय के लिए पंजीकरण और आवेदन करना है। इसके लिए आवेदकों को वेबसाइट स्क्रीन के ऊपरी दाएं कोने पर कॉन्टैक्ट अस आइकन पर जाना होगा और अगले विकल्प के रूप में बिजनेस इंक्वायरी का चयन करना होगा।
  • इसके बाद स्क्रीन पर एक फॉर्म दिखाई देगा. आवेदकों को व्यवसाय से संबंधित अपने सभी व्यक्तिगत विवरण और व्यवसाय के लिए निर्धारित भूमि का आकार और स्थान भी भरना होगा। मोबाइल नंबर और ईमेल आईडी सहित सभी संपर्क विवरण प्रदान करना होगा। यदि यह किसी भी तरह से अधूरा है तो सिस्टम फॉर्म वापस कर देगा।
  • कंपनी भरे हुए फॉर्म की समीक्षा करेगी और प्रक्रिया को आगे बढ़ाने के लिए कंपनी का एक प्रतिनिधि आवेदक से संपर्क करेगा।
  • पेट्रोलारियम के निर्माण के लिए कच्चा माल, निर्माण सामग्री और यहां तक कि फर्नीचर, स्टैंड, पीओएस मशीन, उपकरण आदि के ब्रांड भी दिखाने होंगे।
  • निर्माण प्रगति की निगरानी के लिए रिलायंस पेट्रोलियम के कर्मचारियों द्वारा समय-समय पर निरीक्षण किया जाएगा। फ्रेंचाइजी को फाइनल सर्टिफिकेट देने से पहले पंप कर्मचारियों का इंटरव्यू होगा. इसके बाद आवेदक काम शुरू कर सकता है.

इन चीजों की पड़ेगी जरूरत

मुकेश अंबानी की कंपनी का पेट्रोल पंप खोलने के लिए आपके पास कम से कम 800 वर्ग फुट जगह होनी चाहिए और 3 पंप मैनेजर होने चाहिए। साफ-सुथरा शौचालय होना जरूरी है और कम से कम 70 लाख रुपये का बजट लगेगा। अगर आप हाईवे पर रिलायंस पेट्रोल पंप खोल रहे हैं तो आपके पास कम से कम 1500 वर्ग फीट जमीन होना जरूरी है।

हवा भरने के लिए 2 अटेंडेंट का होना जरूरी है। पेट्रोल भरवाने के लिए कम से कम 8 अटेंडेंट का होना जरूरी है। इसके अलावा वाहनों में खुली हवा और नाइट्रोजन गैस होनी चाहिए। बजट की बात करें तो पंप खोलने के लिए आपको जमीन की कीमत या किराया, 23 लाख रुपये रिफंडेबल कॉशन डिपॉजिट और 3.5 लाख रुपये साइनिंग फीस की जरूरत होगी।