व्हाइट हाउस में मना अब तक का सबसे बड़ा दिवाली रिसेप्शन, बिडेन ने की भारतीयों की प्रशंसा

दिवाली स्वागत समारोह में बोलते हुए उपराष्ट्रपति हैरिस ने कहा कि बिडेन प्रशासन दुनिया भर में 1 अरब से अधिक लोगों को ‘दीया’ जलाने और बुराई पर अच्छाई, अज्ञानता पर ज्ञान और अंधेरे पर प्रकाश की लड़ाई का जश्न मनाने के लिए आमंत्रित करता है।

Diwali celebration in USA, Joe Biden invites diwali party, Kamla Haris, Diwali wishes from joe biden, america news, world news, diwali wishes,

अमरीका में भारतवंशियों के बढ़ते महत्व की एक झलक सोमवार को दीवाली के दिन देखने को मिली जब अमरीकी राष्ट्रपति ने व्हाइट हाउस में अब तक के सबसे बड़े दिवाली रिसेप्शन की मेजबानी की। इस समारोह में अमरीकी राष्ट्रपति जो बिडेन के साथ-साथ अमरीकी प्रशासन के कई वरिष्ठ अधिकारी तथा भारतीय अमरीकी नागरिक भी मौजूद थे।

दिवाली की बधाई देते हुए व्हाइट हाउस ने सोशल मीडिया पर एक ट्वीट भी किया जिसमें लिखा, “रोशनी के उत्सव दिवाली के उपलक्ष्य में, राष्ट्रपति बिडेन और प्रथम महिला ने व्हाइट हाउस में दिवाली रिसेप्शन की मेजबानी की।”

दिवाली के इस समारोह की शुरूआत करते हुए अमरीकी राष्ट्रपति ने कहा, “हम आपकी मेजबानी करके सम्मानित महसूस कर रहे हैं। व्हाइट हाउस में आयोजित होने वाला यह इस पैमाने का पहला दिवाली रिसेप्शन है। हमारे पास इतिहास में पहले से कहीं अधिक एशियाई अमेरिकी हैं और हम दिवाली उत्सव को एक खुशी का हिस्सा बनाने के लिए आपको धन्यवाद देना चाहते हैं।

बिडेन ने संयुक्त राज्य अमरीका, भारत और दुनिया भर में इस रोशनी के त्योहार का जश्न मना रहे एक अरब से अधिक हिंदुओं, जैनियों, सिखों और बौद्धों को दिवाली की शुभकामनाएं देते हुए कहा अमरीका में रह रहे एशियाई अमेरिकी समुदाय को धन्यवाद दिया। अमेरिकी संस्कृति का हिस्सा। समारोह के दौरान बोलते हुए उन्होंने पूरे अमरीका में दक्षिण एशियाई समुदाय द्वारा दिखाए गए अद्वितीय साहस, आशावाद और सहानुभूति के लिए धन्यवाद दिया।

इसके अलावा, अमेरिकी उपराष्ट्रपति कमला हैरिस ने भी दिवाली समारोह के अवसर पर व्हाइट हाउस से टिप्पणी की। उन्होंने कहा, “व्हाइट हाउस लोगों का घर है और हमारी राष्ट्रपति और प्रथम महिला ने मिलकर इस जगह को बनाया है जहां हर अमेरिकी अपने सम्मान और परंपरा का जश्न मना सकता है।”

दिवाली स्वागत समारोह में बोलते हुए उपराष्ट्रपति हैरिस ने कहा कि बिडेन प्रशासन दुनिया भर में 1 अरब से अधिक लोगों को ‘दीया’ जलाने और बुराई पर अच्छाई, अज्ञानता पर ज्ञान और अंधेरे पर प्रकाश की लड़ाई का जश्न मनाने के लिए शामिल करता है। इसके अलावा, प्रथम महिला जिल बिडेन ने अमरीका में एशियाई अमरीकी समुदाय की देश को आगे बढ़ाने में मदद करने के लिए प्रंशसा की। जिल ने कहा कि दृढ़ता के साथ, विश्वास के साथ, प्यार के साथ, मैं आभारी हूं कि आज इन दीयों ने आपको इस घर तक पहुंचाया है। एक घर जो आप सभी का है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *