तो अब हनुमानगढ़ी में रहेंगे राहुल गांधी ! अयोध्या के महंत संजय दास ने दिया ऑफर

नई दिल्ली। राहुल गांधी की लोकसभा सदयस्ता जाने के बाद लोकसभा सचिवालय ने बंगला ख़ाली करने का नोटिस दिया था। इसे लेकर कांग्रेस पिछले सप्ताह…

राहुल गांधी

नई दिल्ली। राहुल गांधी की लोकसभा सदयस्ता जाने के बाद लोकसभा सचिवालय ने बंगला ख़ाली करने का नोटिस दिया था। इसे लेकर कांग्रेस पिछले सप्ताह से ‘मेरा घर, राहुल गांधी का घर’ अभियान चला रही है। उसके बाद अब अयोध्या के महंत संजय दास ने राहुल गांधी को हनुमानगढ़ी में आकर रहने का ऑफर दिया है। महंत संजय दास, महंत ज्ञान दास की गद्दी के उत्तराधिकारी हैं और अयोध्या के काफ़ी पुराने महंत भी हैं।

महंत संजय दास ने दिया ऑफर

राहुल गांधी को संसद की सदस्यता से अयोग्य ठहराए जाने के बाद लोकसभा सचिवालय की ओर से उन्हें आवंटित बंगला खाली करने का नोटिस दिया गया था। बंगला खाली करने के नोटिस में एक महीने तक का समय दिया गया। इस नोटिस के बाद से कांग्रेस पूरे देश भर में ‘मेरा घर, राहुल गांधी का घर’ मुहिम चला रही है। कांग्रेस की ओर से चलाई जा रही मुहिम के बीच तमाम कार्यकर्ताओं ने राहुल गांधी को अपने घर रहने का आवेदन किया । इसी बीच अब अयोध्या के एक महंत ने भी राहुल गांधी को मंदिर में रहने का ऑफर दिया है।

‘राहुल गांधी का हनुमानगढ़ी में स्वागत है’

अयोध्या के हनुमानगढ़ी मंदिर के महंत संजय दास ने राहुल गांधी को मंदिर परिसर में स्थित अपना आवास रहने के लिए देने का ऑफर दिया और कहा कि हम अयोध्या के संत इस पावन शहर में उनका स्वागत करते हैं. महंत संजय दास ने कहा कि राहुल गांधी अगर हनुमानगढ़ी परिसर में आना और रहना चाहें तो उनका स्वागत है।

उन्होंने ये भी कहा कि राहुल गांधी को अयोध्या जरूर आना चाहिए. संजय दास ने कहा कि राहुल गांधी को हनुमानगढ़ी आकर यहां प्रार्थना करनी चाहिए. उन्होंने आगे कहा कि हनुमानगढ़ी परिसर में कई आश्रम हैं. उनको यानी ( राहुल गांधी) को हमारे आश्रम में आकर रुकना चाहिए, हमें खुशी होगी। संजय दास के इस बयान को कांग्रेस के समर्थन के रूप में भी देखा जा रहा है। वहीं सत्तापक्ष इस बयान को लेकर कांग्रेस को घेरती भी दिखाई दे रही है।

(रिपोर्ट- कनिका कटियार)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *