अंतर धार्मिक सम्मेलन : नसीरुद्दीन चिश्ती ने कहा- ‘सिर तन से जुदा का बंद हो नारा’

अंतर धार्मिक सम्मेलन : राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल ( Ajit Doval ) ने अंतर धार्मिक सम्मेलन में हिस्सा लिया। इस सम्मेलन में सभी धर्मों…

hhh | Sach Bedhadak

अंतर धार्मिक सम्मेलन : राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल ( Ajit Doval ) ने अंतर धार्मिक सम्मेलन में हिस्सा लिया। इस सम्मेलन में सभी धर्मों के धर्मगुरू शामिल हुए। इस सम्मेलन में कई सूफी समंत शामिल हुए, इस दौरान शांति, एकता और सद्भाव का प्रस्ताव पारित किया गया। अजीत डोभाल ने कहा कि दुनिया में संघर्ष का माहौल पैदा हो रहा है। अगर हमें उससे लड़ना है तो देश की एकता को एक साथ बनाए रखना होगा।

उन्होंने कहा कि पिछले कुछ समय से देश तरक्की पर आगे बढ़ रहा है। इसका जो लाभ होगा वो हर हिंदुस्तानी का होगा। उन्होंने कहा कि चंद लोग धर्म औऱ विचारधारा के नाम पर लोगों को भड़काने और हिंसा के लिए उकसाने की कोशिश करते हैं। इसका पूरे देश में प्रभाव पड़ता है। देश के अंदर जो भी होता है वो बाहर भी होता है।

सिर तन से जुदा का बंद हो नारा

पिछले कई दिनों से नूपुर शर्मा के नाम पर सिर तन से जुदा के नारे पर हो रही हत्याओं का संज्ञान लेते हुए अखिल भारतीय सूफी सज्जादा नशीन परिषद के अध्यक्ष हजरत सैयद नसीरुद्दीन चिश्ती ने कहा कि किसी भी घटना की हम निंदा करते हैं। लेकिन अब निंदा का नहीं बल्कि कुछ कर दिखाने का वक्त है देश में जितने भी कट्टरपंथी संगठन पैर पसार चुके हैं, उन्हें बैन किया जाए। चाहे वो कोई भी संगठन हो, उनके खिलाफ सबूत होने पर उन्हें बैन कर देना चाहिए। उन्होंने कहा कि सिर तन से जुदा का नारा कहां से आय़ा, जो लोग इस तरह की नारेबाजी कर रहे हैं सरासर गलत है। इस नारे पर कितनी जिंदगियां चली गईं। इस नारे को बंद करना चाहिए। यह नारा इस्लाम के खिलाफ है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *