Xiaomi की नई सर्विस, घर बैठे Free में खुद ठीक कर पाएंगे सभी प्रोडक्ट्स, रिटर्न की भी मिलेगी सुविधा

Xiaomi ने अपने यूजर्स के लिए ऑनलाइन सर्विस की सुविधा शुरू की है। कंपनी की इस सुविधा के तहत अब यूजर्स/ ग्राहकों को Xiaomi और Redmi के प्रोडक्ट्स को घर बैठे सही करवाने के लिए ऑनलाइन वीडियो सपोर्ट उपलब्ध करवाया जाएगा।

Xiaomi, Xiaomi video support system, Redmi video support system,

Xiaomi ने अपने यूजर्स के लिए ऑनलाइन सर्विस की सुविधा शुरू की है। कंपनी की इस सुविधा के तहत अब यूजर्स/ ग्राहकों को Xiaomi और Redmi के प्रोडक्ट्स को घर बैठे सही करवाने के लिए ऑनलाइन वीडियो सपोर्ट उपलब्ध करवाया जाएगा। यदि किसी फॉल्ट के चलते प्रोडक्ट सही नहीं हो पाता है तो आप ऑनलाइन सपोर्ट पर रिपोर्ट कर मैकेनिक को बुला सकेंगे। कंपनी के स्मार्ट टीवी, रोबोट, वैक्यूम क्लीनर और स्मार्ट वॉटर प्यूरीफायर को सही करवाने के लिए इस सुविधा का लाभ लिया जा सकेगा।

प्रोडक्ट सही नहीं होने पर कंपनी ग्राहकों को देगी रिटर्न सुविधा

कंपनी द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार इस सुविधा में ग्राहकों को लाइव वीडियो सपोर्ट दिया जाएगा, जिसमें एक्सपर्ट मैकेनिक ग्राहकों को वीडियो कॉल के जरिए प्रोडक्ट्स में आ रही समस्या को दूर करने का तरीका बताएगा। यदि प्रोडक्ट वारंटी में है और लाइव वीडियो सपोर्ट माध्यम से सही नहीं हो पाता है तो कंपनी उस प्रोडक्ट को रिप्लेस करने की सुविधा भी उपलब्ध कराएगी।

यह भी पढ़ें: अपने स्मार्टफोन से आज ही डिलीट कर दें यह Apps, नहीं तो बैंक हो जाएगा खाली

यूजर्स/ ग्राहकों को होगा यह फायदा

इस सुविधा के तहत यूजर्स को 24×7 ऑनलाइन वीडियो सपोर्ट दिया जाएगा, यानि ग्राहक अपनी सुविधा के अनुसार समय चुन सकेंगे। उन्हें कंपनी के सर्विस सेंटर पर नहीं जाना होगा और न ही मैकेनिक को घर बुलाने के लिए ज्यादा खर्चा करना होगा। इस तरह से ग्राहक का समय और पैसा बचेगा और प्रोडक्ट्स को सही करने के लिए ग्राहकों को इंतजार भी नहीं करना होगा वरन वे पूरे दिन में कभी भी कंपनी को कॉल कर अपनी समस्या का निराकरण करवा सकेंगे।

Xiaomi Service+ ऐप के जरिए भी इस सर्विस का लुत्फ उठाया जा सकेगा। इस ऐप के जरिए आप शाओमी और रेडमी के नजदीकी ऑफलाइन सर्विस सेंटर की भी जानकारी ले सकेंगे।

यह भी पढ़ें: अब नहीं खरीद पाएंगे सस्ता iPhone, भारत सरकार के एक फैसले ने तोड़ा लाखों युवाओं का सपना

देश की 11 प्रमुख भाषाओं में ले सकेंगे लाइव वीडियो सपोर्ट

कंपनी ने अपनी इस सुविधा को देश की 11 प्रमुख भाषाओं में उपलब्ध कराने का निर्णय़ लिया है। इन भाषाओं में हिंदी, अंग्रेजी, मराठी, तमिल और गुजराती सहित कई अन्य भाषाएं हैं। इसके साथ ही कंपनी AI Bot भी देगी जो अंग्रेजी और हिंदी भाषा में ग्राहकों को गाइड करेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *