Elon Musk Cancles Twitter Deal : एलन मस्क ने रद्द की ट्विटर खरीदने की डील, ट्विटर करेगी मुकदमा दर्ज

टेस्ला CEO एलन मस्क ने ट्विटर को खरीदने की 44 अरब डॉलर की डील रद्द कर दी है। उन्होंने ट्विटर पर फर्जी एकाउंट्स की जानकारी…

elon musk twitter

टेस्ला CEO एलन मस्क ने ट्विटर को खरीदने की 44 अरब डॉलर की डील रद्द कर दी है। उन्होंने ट्विटर पर फर्जी एकाउंट्स की जानकारी न देने का आरोप लगाते हुए यह डील रद्द कर दी। वहीं मस्क के इस फैसले को ट्विटर ने कोर्ट में ले जाने की बात कही है। कंपनी का कहना है कि वह ट्विटर खरीदने की डील को पूरा कराने के लिए कोर्ट जाएगी।

फर्जी एकाउंट्स की डिटेल्स न देने का लगाया आरोप

एलन मस्क की टीम ने आज ट्विटर को एक पत्र भेजा जिसमें उन्होंने लिखा कि एलन मस्क ट्विटर को खरीदने की डील कैंसिल कर रहे हैं। क्योंकि ट्विटर उस समझौते के कई प्रावधानों का उल्लंघन कर रहे हैं। कंपनी ने ट्विटर पर फर्जी अकाउंट्स की संख्या बताने में आनाकानी करने का आरोप लगाया है। जिसकी वजह से वो 44 बिलियन डॉलर की डील रद्द कर रहे हैं।

अप्रैल में हुई थी डील

एलन मस्क ने ट्विटर को खरीदने की डील अप्रैल में की थी। उन्होंने 54.20 डॉलर प्रति शेयर के हिसाब से लगभग 44 बिलियन डॉलर के लेन-देन को लेकर समझौता किया था। लेकिन मस्क ने मई महीने में इस डील को रोक दिया था क्योंकि उन्होंने अपनी टीम को ट्विटर पर 5% से कम फर्जी एकाउंट्स होने के दावे की सच्चाई पता करन को कहा था। इसके बाद मस्क ने ट्विटर पर फर्जी एकाउंट्स की संख्या को छुपाने का आरोप लगाया था। और समझौते के हिसाब से सहयोग न करने की बात भी कही थी। मस्क का कहना है कि ट्विटर पर लगभग 90% फर्जी एकाउंट्स हैं जिसे कंपनी उजागर नहीं कर रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *