इस बेडशीट को बिछाते ही मिलेगी पहाड़ों जैसी ठंडक, AC-Cooler की भी नहीं होगी जरूरत

Cooling Gel Mattress मार्केट में एक ऐसी बेडशीट लॉन्च हो चुकी है जिस पर लेटते ही आपको एसी की ठंडक अनुभव होने लगती है।

Cooling Gel Mattress, electricity bill, airconditioner,

Cooling Gel Mattress गर्मियां आते ही पंखे, कूलर और एयरकंडीशनर चलने लगते हैं। हालांकि कई बार गर्मी इतनी तेज होती है कि ये भी फेल हो जाते हैं और हम पसीने से सराबोर हो जाते हैं। इसके साथ-साथ ही इलेक्ट्रिसिटी का बिल भी एकदम से बढ़ जाता है और आपके मासिक बजट को प्रभावित करता है। यदि आप भी बिना बिजली खर्च किए गर्मी से निजात पाना चाहते हैं तो यह पोस्ट आपके लिए ही है।

यह भी पढ़ें: 8GB रैम, 256GB स्टोरेज वाले धांसू Nothing Phone 1 की आज से सेल शुरू, ये हैं फीचर्स और कीमत

दरअसल मार्केट में एक ऐसी बेडशीट लॉन्च हो चुकी है जिस पर लेटते ही आपको एसी की ठंडक अनुभव होने लगती है। इस बेडशीट को कूलिंग जेल मेट्रेस (Cooling Gel Mattress) का नाम दिया गया है। गर्मी के मौसम में यह बेडशीट इतनी अधिक ठंडक देती है कि आपको रजाई की जरूरत पड़ सकती है। इस शीट का प्रयोग गर्मियों के मौसम में बहुतायत से किया जा रहा है।

क्या खास है इस Cooling Gel Mattress में

इस बेडशीट को बनाने में जेल टेक्नोलॉजी का प्रयोग किया गया है। जब आप इसे प्रयोग करना चाहे तो इसे सॉकेट में लगा दीजिए। कुछ ही देर में शीट ठंडी हो जाएगी और साइलेंटली काम करेगी। इस शीट को बनाने में प्रयोग की गई तकनीक इसे लंबे समय तक ठंडा रखती है। सबसे बड़ी बात, इस बेडशीट को आप यदि सर्दियों में काम लेंगे तो यह आपको बीमार भी कर सकती है।

यह भी पढ़ें: WhatsApp का नया धांसू फीचर, ग्रुप एडमिन कर सकेंगे मनमर्जी, यूजर्स के मैसेज पर मिलेगा पूरा कन्ट्रोल

इस Cooling Gel Mattress की कीमत लगभग 1500 से 2000 रुपए के बीच है। आप इस बेडशीट को अमेजन पर लगभग 1000 रुपए में खरीद सकते हैं।

इस बेडशीट में ध्यान रखनी होंगी ये बातें

ध्यान रखने योग्य सबसे पहली बात तो यही है कि आपको इस Cooling Gel Mattress को धोना नहीं है। जब भी इसे साफ करना चाहे तो इसे सूखे कपड़े से साफ करें। गीले कपड़े का प्रयोग न करें, अन्यथा बेडशीट क्षतिग्रस्त हो सकती है और ठंडी हवा देना बंद कर सकती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *