ब्यावर पुलिस की बड़ी कार्रवाई, 301 किलोग्राम अवैध डोडा पोस्ट के साथ एक युवक गिरफ्तार

अजमेर। राजस्थान के ब्यावर जिले की बिजयनगर थाना पुलिस ने कार्रवाई करते हुए नशे की बड़ी खेप पकड़ी है। पुलिस ने अवैध डोडा पोस्त के…

New Project 2023 12 20T123952.235 | Sach Bedhadak

अजमेर। राजस्थान के ब्यावर जिले की बिजयनगर थाना पुलिस ने कार्रवाई करते हुए नशे की बड़ी खेप पकड़ी है। पुलिस ने अवैध डोडा पोस्त के साथ एक युवक को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने तस्कर के पास से 301.300 किलोग्राम डोडा पोस्त बरामद किया है। पुलिस ने आरोपी के कब्जे से स्कॉर्पियो और ट्रैक्टर ट्रॉली को भी जब्त किया गया है। पुलिस के अनुसार, जब्त किए गए अवैध मादक पदार्थ की कीमत करीब 15 लाख रुपए है।

बिजयनगर थाना पुलिस ने बताया कि अवैध मादक पदार्थों की तस्करी रोकने के लिए ब्यावर एसपी के निर्देश पर जिले में अभियान चलाया गया है। जिसके तहत एक टीम का गठन किया गया और कार्रवाई के निर्देश दिए गए थे। इस दौरान टीम को सूचना मिली कि गांव सूतीखेड़ा मोड़ के पास एक स्कॉर्पियो कार दुर्घटनाग्रस्त हो गई है। सूचना पर पुलिस टीम मौके पर पहुंची तो स्कॉर्पियो कार संदिग्ध लगी। पुलिस ने आसपास के लोगों से पूछने पर एक व्यक्ति के बारे में जानकारी मिली। वहीं मुखबिर की सूचना मिली कि वह अपनी ट्रैक्टर ट्रॉली से कुछ कट्टे भर कर निकालकर लेकर गया है।

इस दौरान पुलिस को सूतीखेड़ा से जालिया की तरफ जाने वाले कच्चे रास्ते पर ट्रेलर ट्रॉली लेकर एक व्यक्ति जाता दिखाई दिया। पुलिस टीम ने उसे रोका और पूछताछ की तो पता चला कि एक स्कॉर्पियो कार जिसका एक्सीडेंट हुआ था उसके पास कुछ लोग खड़े थे। उनकी कार में कुछ कट्टे थे जिनमें डोडा पोस्ट भरा हुआ था। उन लोगों ने ट्रैक्टर चालक चौथमल गुर्जर को बताया कि उनकी गाड़ी का एक्सीडेंट हो गया है और पुलिस कभी भी आ जाएगी तो उन्हें पकड़ लेगी। ऐसे में इस माल को कहीं भी छुपा दो।

इस पर ट्रैक्टर चालक ने डोडा पोस्ट से भरे कट्टों को भरकर जंगल में छुपा दिया। पुलिस टीम ने पूछताछ के बाद कार्रवाई करते हुए सूतीखेड़ा निवासी आरोपी चौथमल गुर्जर उर्फ धर्मीचंद गुर्जर (42) पुत्र जीवन को गिरफ्तार किया गया। जिसके कब्जे से 301.300 किलोग्राम डोडा पोस्ट और परिवहन में उपयोग में ली गई स्कॉर्पियो कार और ट्रैक्टर ट्राली को जप्त किया गया है। गिरफ्तार आरोपी से मुख्य आरोपियों के बारे में पूछताछ की जा रही है।