क्या फिर राजस्थान में होंगे छात्रसंघ चुनाव? बेनीवाल की मेहनत लाई रंग…कमेटी 7 दिन में सौंपेगी रिपोर्ट

छात्र संघ चुनाव करवाने और आयु में छूट देने को लेकर अब कमेटी का गठन किया गया है। कमेटी में सरकार के प्रतिनिधि और विधायक को शामिल किया गया है, जो सात दिन में अपनी रिपोर्ट सौंपेगी।

Hanuman Beniwal

Rajasthan union elections : जयपुर। छात्र संघ चुनाव करवाने और आयु में छूट देने को लेकर अब कमेटी का गठन किया गया है। कमेटी में सरकार के प्रतिनिधि और विधायक को शामिल किया गया है, जो सात दिन में अपनी रिपोर्ट सौंपेगी। ऐसे में बड़ा सवाल ये है कि क्या राजस्थान में फिर से छात्रसंघ चुनाव होंगे। हालांकि, यह तो साफ है कि हनुमान बेनीवाल की मेहनत रंग लाई है और उसी का नतीजा है कि चुनाव को लेकर कमेटी का गठन किया जा रहा है।

जयपुर पुलिस कमिश्नर ने गुरुवार को विद्याधर नगर स्टेडियम पहुंचकर सांसद हनुमान बेनीवाल से मुलाकात की। सरकार की ओर से वार्ता का निमंत्रण मिलने के बाद आरएलपी विधायकों और बेनीवाल ने उच्च शिक्षा मंत्री राजेंद्र सिंह यादव से मुलाकात की। इसके बाद कमेटी के गठन पर सहमति बनी जो सात दिन में चुनाव को लेकर अपनी रिपोर्ट सौंपेगी। इस कमेटी में मंत्री राजेंद्र सिंह यादव, छात्र नेताओं व एक विधायक को शामिल किया गया है। जो आगामी 7 दिन में चुनाव को लेकर अपनी रिपोर्ट सरकार को सौंपेंगे।

यूं चला दिनभर का घटनाक्रम

जयपुर के विद्याधर नगर स्टेडियम में गुरुवार सुबह 11 बजे से रैली होनी थी। भीड़ नहीं होने की वजह से लगातार रैली के वक्त को आगे बढ़ाया गया। दोपहर 2 बजे औपचारिक शुरुआत हुई। दोपहर करीब 3 बजकर 50 मिनट पर हनुमान बेनीवाल रैली स्थल पर पहुंचे। वार्ता के निमंत्रण के बाद बेनीवाल आरएलपी के विधायकों के साथ पुलिस आयुक्तालय पहुंचे। जहां शिक्षा मंत्री से बात होने के बाद वापस स्टेडियम पहुंचे और छात्रनेताओं को चुनाव के लिए कमेटी गठन की बात कही।

ये खबर भी पढ़ें:-‘गहलोत और पायलट फौज मार कप्तान’ बेनीवाल बोले- लाल डायरी के कुछ पन्नों में BJP नेताओं का भी हिसाब