लव मैरिज के 4 साल बाद पत्नी ने पति को मार डाला…फिर रातभर बैठकर रची ये खौफनाक साजिश

चूरू। राजस्थान के चूरू शहर में सनसनीखेज मामला सामने आया है। यहां लव मैरिज के चार साल बाद एक पत्नी ने अपने पति की हत्या…

New Project 2024 02 05T120901.825 | Sach Bedhadak

चूरू। राजस्थान के चूरू शहर में सनसनीखेज मामला सामने आया है। यहां लव मैरिज के चार साल बाद एक पत्नी ने अपने पति की हत्या कर दी। आरोप है कि पत्नी ने रस्सी से पति का गला घोंट मौत के घाट उतार दिया। महिला इतनी शातिर है कि पूरी रात वह शव के पास बैठकर उसने खौफनाक साजिश रचते हुए इसे सुसाइड का रूप देने का प्रयास किया, लेकिन वह इसमें सफल नहीं हो पाई और आखिर पकड़ी गई।

मृतक के परिजनों को युवक का शव संदेह हुआ। मृतक के गले में रस्सी के निशान थे। इसके बाद परिजनों ने पुलिस को सूचना दी। मृतक के परिजनों ने उसकी पत्नी पर गला घोंटकर हत्या करने का मामला दर्ज करवाया है। पुलिस ने मृतक का पोस्टमॉर्टम करवाकर शव परिजनों को सौंप दिया। वहीं हत्या की आरोपी पत्नी को गिरफ्तार कर मामले की जांच शुरू कर दी है।

यह दिल को दहला देने वाली वारदात चूरू शहर सदर थाना इलाके में स्थित ओम कॉलोनी की है। जानकारी के अनुसार, सरोज अपने पति मोहनलाल (26) के साथ ओम कॉलोनी में किराए के मकान में रह रही थी। रविवार को सरोज ने मोहनलाल की रस्सी से गला घोंटकर हत्या कर दी। इसके बाद वह पूरी रात पति के शव के पास बैठकर साजिश रचती रही। सुबह उसने पुलिस को सूचना देकर कहा कि उसके पति ने सुसाइड कर लिया है, लेकिन पुलिस जब मौके पर पहुंची और वहां के हालात देखे तो उसे शक हो गया। इसके बाद पुलिस ने मामले का खुलासा करने के लिए एफएसएल टीम मौके पर बुलाया। एफएसएल टीम की जांच में हत्या के इस राज का पर्दाफाश हो गया।

सदर थानाधिकारी करतार सिंह ने बताया कि हनुमानगढ़ के बर गांव निवासी दलबीर सिंह ने रिपोर्ट इस संबंध में रिपोर्ट दर्ज कराई है। दलबीर सिंह ने शिकायत में बताया कि सााल 2019 में उसके बेटे मोहनलाल ने पण्डरेउ टिब्बा की सरोज के साथ लव मैरिज की थी। शुरुआत में दोनों गांव में रहे, लेकिन पिछले 8 महीने से मोहनलाल और सरोज चूरू की ओम कॉलोनी में किराए का मकान लेकर रहता था।

दोनों पति-पत्नी में आए दिन झगड़ा होता रहता था। करीब 15 दिन पहले सरोज ने मारपीट कर मोहनलाल को घर से निकाल दिया था। यह बात मोहनलाल ने अपने पिता को फोन कर बताई थी। दलवीर सिंह ने कॉल कर सरोज को समझाने पर कहा कि उसे मोहनलाल से तलाक चाहिए। अगर वह तलाक नहीं देगा तो मैं किसी भी हद तक जा सकती हूं। इसलिए मोहनलाल को समझा लेना। इसके बाद तीन फरवरी को उसके घर पर एक लेटर आया, जिसके बारे में बेटे को बताया तो मोहनलाल ने कहा कि सरोज मेरे से तलाक और खर्चा लेना चाहती है। वह मेरे साथ रोज झगड़ा और मारपीट करती है।

इसके बाद रविवार को उसने सूचना दी की उसके बेटे मोहनलाल की मौत हो चुकी है। दलवीर ने आरोप लगाया कि दीपका ने रात को उसके बेटे मोहनलाल की रस्सी से गला घोंटकर हत्या कर दी। पुलिस ने रविवार देर शाम शव का मेडिकल बोर्ड से पोस्टमॉर्टम करवाकर परिजनों को सौंप दिया। वहीं मृतक के पिता की रिपोर्ट पर हत्या सहित विभिन्न धाराओं में मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।