Weather Updates : तापमान बढ़ते ही जारी हुआ प्रदेश में बारिश का अलर्ट

प्रदेश में रविवार को एक दर्जन से अधिक इलाकों में तापमान 40 डिग्री सेल्सियस को पार कर गया।

Weather Updates | Sach Bedhadak

Weather Updates : जयपुर। प्रदेश में रविवार को एक दर्जन से अधिक इलाकों में तापमान 40 डिग्री सेल्सियस को पार कर गया। यहां सर्वाधिक तापमान श्रीगंगानगर में 42.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज हुआ। इसके साथ ही श्रीगंगानगर, हनुमानगढ़, अलवर, भरतपुर, बीकानेर, करौली, झुंझुनूं व चूरू जिलों के आसपास के इलाकों में हल्की बारिश भी हुई, जिससे गर्मी से हल्की राहत भी मिली। बारिश वाले इलाकों में शनिवार के मुकाबले रविवार को दिन के तापमान में 1 से 2 डिग्री की कमी दर्ज हुई।

इधर, राजधानी जयपुर में रविवार को दिनभर सूरज के तीखे तेवरों ने लोगों के पसीने छुड़ाए। हालांकि यहां शाम ढलने से पहले मौसम का मिजाज बदला और आसमान में बादल छाए और हल्की हवा के साथ मौसम में नमी महसूस हुई। इसके अलावा देर रात तक जयपुर जिले के कई ग्रामीण इलाकों में तेज हवा के साथ कहीं-कहीं हल्की बूंदाबांदी भी हुई, जिसने दिनभर पड़ी तेज गर्मी में लोगों को राहत दिलाने का काम किया।

इन स्थानों पर पारा 40 के पार

प्रदेशभर में 14 जगहों का तापमान 40 डिग्री या उससे ऊपर दर्ज हुआ। इनमें सबसे अधिक श्रीगंगानगर में 42.4 डिग्री सेल्सियस के अलावा जोधपुर के फलौदी और कोटा में 41.8, धौलपुर में 41.5, अलवर 41.4, बांसवाड़ा में 41.3, चूरू 41, झुंझुनूं के पिलानी में 40.7, करौली, बीकानेर और सवाई माधोपुर 40.6, बारां के अंता में 40.5, हनुमानगढ़ के सांगरिया और टोंक में 40.3 डिग्री सेल्सियस दर्ज हुआ।

ये खबर भी पढ़ें:-अहीरों ने रेजीमेंट, नाथ समाज ने बोर्ड और रावणा राजपूतों ने मांगा आरक्षण

आज इन स्थानों पर बारिश संभव

प्रदेशभर के पश्चिमी इलाकों बाड़मेर, बीकानेर, जैसलमेर और जोधपुर में सोमवार को येलो अलर्ट जारी किया किया है। इन इलाकों में मध्यम दर्जे की बारिश के साथ तेज हवा की संभावना जताई गई है। इधर, मंगलवार को राजधानी जयपुर के अलावा श्रीगंगानगर, पाली, नागौर, जोधपुर, जैसलमेर, हनुमानगढ़, चूरू, बीकानेर, बाड़मेर, सीकर, झुंझुनूं, अलवर और अजमेर में भी बारिश और तेज हवा का येलो अलर्ट जारी किया गया है।

ये खबर भी पढ़ें:-कांग्रेस में आज से बैठकों का दौर, रिपोर्ट कार्ड के साथ विधायकों से वन-टू-वन संवाद करेंगे रंधावा

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *