कांग्रेस नेता की मौत पर बारां में बवाल…भीड़ ने बस को फूंका, पुलिस वाहन पर किया पथराव, ये है पूरा मामला

जिले में जमीनी विवाद व राजनीतिक रंजिश के बीच 24 जुलाई को किए गए जानलेवा हमले में घायल कांग्रेस नेता दिनेश झारखंड की बुधवार को मौत हो गई।

Congress leader death in Baran

Congress leader death in Baran : बारां। जिले में जमीनी विवाद व राजनीतिक रंजिश के बीच 24 जुलाई को किए गए जानलेवा हमले में घायल कांग्रेस नेता दिनेश झारखंड की बुधवार को मौत हो गई। उनकी मौत को बाद मीणा समाज के लोगों में आक्रोश व्याप्त हो गया। गुरुवार को जयपुर से पुलिस की निगरानी में शव को झारखंड गांव ले जाया जा रहा था। इसकी सूचना मिलते ही घटना से आक्रोशित लोग सड़क उतर आए और प्रदर्शन करने लगे। देखते ही देखते विरोध प्रदर्शन हिंसक हो उठा। भीड़ ने लोक परिवहन की बस में तोड़फोड़ करने के बाद उसे आग के हवाले कर दिया। 

इतना ही नहीं पुलिस की गाड़ी पर भी पथराव किया गया। मौके पर तनाव की स्थिति को देखते हुए भारी पुलिस बल तैनात किया गया है। वहीं, मामले में कोटा रेंज आईजी प्रसन्न कुमार खमेसरा ने बताया कि मौजूदा हालात को देखते हुए एहतियातन अतिरिक्त पुलिस जाब्ते की तैनाती की गई है। साथ ही शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए बारां एसपी राजकुमार चौधरी को निर्देशित किया गया है। जानकारी के मुताबिक अटरू तहसील के गांव झारखंड निवासी दिनेश मीणा पर 24 जुलाई को बंमोरी कस्बे में जानलेवा हमला हुआ था। 

दिनेश का इलाज जयपुर में चल रहा था, जहां उसकी बुधवार को मौत हो गई। दिनेश की मौत का आरोप भी एक कांग्रेस नेता पर लगा है। इससे मीणा समाज के लोगो में काफी आक्रोश बना हुआ है। घटना से आक्रोशित लोगों ने कांग्रेस नेता और राजस्थान विश्वविद्यालय के पूर्व महासचिव नरेश मीणा के नेतृत्व में विरोध प्रदर्शन किया। 

प्रदर्शनकारियों के पास थे हथियार 

विरोध प्रदर्शन के दौरान लोग अपने हाथों में तलवारें, लाठी-डंडे, सरिए लेकर सड़कों पर आ गए। इस दौरान लोगों ने गऊघाट के नजदीक बारां से झालावाड़ होकर कोटा जाने वाली लोक परिवहन की बस को रुकवा लिया। इस बस में सवार सभी यात्रियों को नीचे उतार दिया गया। इसके बाद पुलिस के सामने ही लोगों ने बस के कांच तोड़ना शुरू कर दिया। तोड़फोड़ के बाद बस को आग लगा दी गई। 

इस दौरान प्रदर्शन का नेतृत्व कर रहे नरेश मीणा ने लोगों को रोकने का भरपूर प्रयास किया, लेकिन गुस्साए लोगों ने उनकी एक नहीं सुनी। इस दौरान भीड़ ने पुलिस की एक गाड़ी पर भी पथराव कर दिया। आक्रोशित लोग अटरू से खानपुर जाने वाली सड़क को जाम कर के बैठे गए। इनका आरोप था कि करीब दो दर्जन आरोपियों को पुलिस 20 दिन बाद भी गिरफ्तार नहीं कर पाई है।

राजनीतिक रंजिश व जमीनी विवाद के चलते हुआ था हमला 

जानकारी के मुताबिक अटरू तहसील के गांव झारखंड निवासी दिनेश मीणा पर 24 जुलाई को बंमोरी कस्बे के बाद जानलेवा हमला हुआ था। दिनेश मीणा कांग्रेस से जुड़े हुए थे। दिनेश पर जमीनी विवाद और राजनीतिक रंजिश के चलते धारदार हथियारों से लैस लोगों ने हमला किया था। इसमें अन्य लोगों ने जब बीच बचाव किया तो उनके साथ भी मारपीट की गई थी।

घटना में गंभीर रूप से घायल दिनेश को जयपुर रेफर किया गया था, जहां उसका इलाज चल रहा था। इस बीच बुधवार को दिनेश की मौत हो गई। इस घटनाक्रम को लेकर मोहनलाल मीणा ने रिपोर्ट दी थी। इसमें बमोरी निवासी पंकज धाकड़, जगदीश, ललित, जगमोहन, द्वारकालाल अन्य व्यक्तियों पर हमला करने का आरोप लगाया गया था।

ये खबर भी पढ़ें:-IPS की जगह RPS को लगा दिया कमांडेंट, आनन-फानन में किए गए तबादलों में गलफत आई सामने

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *