उपेन यादव ने शिक्षा मंत्री बीडी कल्ला से की मुलाकात, 7 सूत्रीय मांगों को सौंपा ज्ञापन

जयपुर। राजस्थान बेरोजगार एकीकृत महासंघ के प्रदेश अध्यक्ष उपेन यादव ने आज जयपुर में शिक्षा मंत्री बीड़ी कल्ला से मुलाकात की। उन्होंने बेरोजगारों की 7…

image 2023 03 22T133944.981 | Sach Bedhadak

जयपुर। राजस्थान बेरोजगार एकीकृत महासंघ के प्रदेश अध्यक्ष उपेन यादव ने आज जयपुर में शिक्षा मंत्री बीड़ी कल्ला से मुलाकात की। उन्होंने बेरोजगारों की 7 सूत्रीय मांगों को लेकर ज्ञापन सौंपा। जिसमें स्कूल व्याख्ता परीक्षा, सेकंड ग्रेड भर्ती परीक्षा का परिणाम जल्द जारी करवा कर नियुक्ति करने की मांग की।

उपेन यादव ने कहा कि पेपर लीक मामले में सरकार की तरफ से अभी तक कोई प्रभावी कार्रवाई नहीं हुई है। इस तरह युवाओं के भविष्य के साथ खिलवाड़ किया जा रहा है। बेरोजगारों में सरकार के खिलाफ आक्रोश छाया हुआ है लेकिन अब चुनाव आने वाले हैं नेताओं का भविष्य अब हमारे हाथ में है। अगर हमें अब न्याय नहीं मिला तो वोट की चोट करेंगे। अगर सरकार जांच नहीं करा सकती तो फिर जांच सीबीआई को दे दे।

ये उठाई मांगें

उपेन यादव ने मांग उठाई कि संस्कृत शिक्षा विभाग के कंप्यूटर अनुदेशक, अध्यापक भर्ती, पीटीआई लाइब्रेरियन भर्ती की विज्ञप्ति जारी की जाए। शिक्षा विभाग की प्रयोगशाला सहायक लाइब्रेरियन भर्ती में चयनित अभ्यर्थियों को नियुक्ति मिले। सामान्य शिक्षा विभाग में कंप्यूटर अनुदेशक की भर्तियों को जल्द निकाला जाए। इसके अलावा बजट में जो एक लाख भर्तियों की घोषणा की है, उसका डिपार्टमेंट वाइज क्लासिफिकेशन कर भर्तियों का कैलेंडर जारी किया जाए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *