उदयपुर में जमीनी विवाद में डबल मर्डर, चाचा ने भतीजे और उसके दोस्त को उतारा मौत के घाट

उदयपुर। राजस्थान के उदयपुर में जमीन विवाद में दो लोगों की हत्या का मामला सामने आया है। दोहरे हत्याकांड से इलाके में सनसनी फैल गई।…

New Project 2024 01 25T182107.779 | Sach Bedhadak

उदयपुर। राजस्थान के उदयपुर में जमीन विवाद में दो लोगों की हत्या का मामला सामने आया है। दोहरे हत्याकांड से इलाके में सनसनी फैल गई। प्रारंभिक जानकारी में सामने आया कि इस हत्या से पहले मृतक की मां से मारपीट की गई थी। इसमें आरोपी मृतक के चाचा और उसका बेटा समेत एक नाबालिग है। आरोप है कि मां से मारपीट की बात से गुस्सा होकर मृतक अपने दोस्त के साथ चाचा के घर पहुंचा था। इसके बाद उसके चाचा ने अपने परिवार संग भतीजे और उसके दोस्त की हत्या कर दी। फिलहाल, पुलिस ने आरोपी चाचा और बेटे को ​हिरासत में ले लेकर पूछताछ शुरू कर दी है। यह घटना बड़गांव थाना क्षेत्र के लोसिंग में बुधवार रात करीब 10 बजे की है।

मृतक की पत्नी स्वीटी सिंह का आरोप है कि उसके पति तेज सिंह (34) को इतनी बुरी तरह से मारा कि आंखें तक निकाल ली गई। वहीं दूसरा मृतक तेज सिंह का दोस्त सोनू घांची (38) है, जो धानमंडी थाने का हिस्ट्रीशीटर भी है। इसका शव देर रात 2 बजे घटनास्थल से करीब कुछ ही दूरी पर मिला था।

चाचा ने मां से की थी मारपीट…

बड़गांव थानाधिकारी पूरण ​सिंह राजपुरोहित ने बताया कि प्रारंभिक जांच में सामने आया है कि मृतक तेज सिंह उदयपुर शहर के शोभागपुरा इलाके में कपड़े के शोरूम पर काम करता है। वहीं आरोपी मोहन सिंह की चाय-नाश्ता की स्टॉल है। मृतक तेज सिंह और उसके चाचा मोहन सिंह के परिवार के बीच ढाई बीघा जमीन को लेकर विवाद चल रहा था। बुधवार सुबह तेज सिंह किसी काम से उदयपुर गया हुआ था। इस दौरान चाचा मोहन सिंह ने तेज सिंह की मां वीना कंवर के साथ मारपीट कर दी। तेज सिंह की मां ने फोन कर घटना के बारे में बताया। शाम को तेजसिंह अपने घर पहुंचा और रात करीब 8:30 बजे वह बड़गांव थाने गया। तेजसिंह ने मां से मारपीट को लेकर आरोपी चाचा मोहन सिंह और उसके बेटे देवेंद्र सिंह के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया।

चाचा से जमीन को लेकर चल रहा था विवाद…

तेज सिंह अपनी मां से मारपीट को लेकर का काफी गुस्से में था। जिसके चलते वह वह थाने से सीधा अपने चाचा मोहन सिंह के घर पहुंच गया। आशंका जताई जा रही है कि मां से मारपीट का बदला लेने के लिए तेज सिंह ने अपने दोस्त सोनू घांसी को भी वहां बुला लिया था। चाचा मोहन सिंह के यहां जाने के बाद तेज सिंह से विवाद हो गया। विवाद इतना बढ़ गया कि मोहन सिंह ने तेज सिंह के साथ मारपीट की शुरू की दी। इसके बाद दोनों पर चाकू और लाठियों से हमला कर हत्या कर दी।

रात 10 बजे जब तेज सिंह घर नहीं आया तो मां थाने पहुंची और पुलिस ने तलाशी शुरू की तो रात करीब 11 बजे खेत की झाड़ियों में तेज सिंह का शव मिला। इस दौरान पुलिस ने मौका मुआयना किया तो रात करीब 2 बजे घटनास्थल से कुछ ही दूरी पर सोनू घांची का शव भी मिला।

इधर, घटना के बाद गुरुवार को मृतक सोनू घांची के परिजनों ने शव लेने से मना कर दिया। महाराणा भूपाल हॉस्पिटल की मोर्चरी के बाहर परिजन मुआवजे की मांग पर अड़े हुए है और अभी तक शव भी नहीं उठाया है। परिजनों ने कलेक्टर अरविंद पोसवाल को भी ज्ञापन देकर कार्रवाई की मांग की है।

पुलिस ने आरोपी चाचा और उसके बेटे को हिरासत में लिया…

पुलिस ने बताया कि दोनों की चाकू और लाठियों से हमला कर मारा गया है। हालांकि पुलिस ने अभी इस मामले में किसी की भी गिरफ्तारी नहीं दिखाई है, लेकिन मृतक तेज सिंह के चाचा मोहन सिंह, उसके बेटे देवेंद्र सिंह को हिरासत में लिया है। इसके साथ एक नाबालिग को भी डिटेन किया गया है।