होली के त्योहार को लेकर जयपुर में सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम, स्पेशल ट्रेन और बसों की संख्या भी बढ़ाई 

Special trains and buses start for Holi festival: जयपुर। राजधानी जयपुर में होली के त्योहार को लेकर जयपुर जंक्शन रेलवे स्टेशन पर सुरक्षा व्यवस्था चाक…

Tight security arrangements in Jaipur for Holi festival, increased number of special trains and buses

Special trains and buses start for Holi festival: जयपुर। राजधानी जयपुर में होली के त्योहार को लेकर जयपुर जंक्शन रेलवे स्टेशन पर सुरक्षा व्यवस्था चाक चौबंद की जा रही है। होली से पहले यहां सुरक्षा व्यवस्था का पुरा ध्यान रखा गया है। त्योहार के कारण लोगों की भीड़ बनी रहती हैं, ऐसे में यात्रियों को कई प्रकार की असुविधाएं होती है। वहीं एहतियात के तौर पर अभी से पुख्ता इंतजाम किए जा रहे हैं। इसको लेकर विशेष सतर्कता रखी जाएगी। 

बता दें कि देशभर में 6 और 7 मार्च को होली का त्योहार मनाया जाएगा। वहीं इसको लेकर आरपीएफ की ओर से सभी आने-जाने वाले यात्रियों पर कड़ी निगरानी रखी जा रही है। रेलवे की ओर से (Special trains and buses start for Holi festival) भीड़ को देखते हुए विशेष व्यवस्था भी की गई है। वहीं त्योहार को लेकर कई रूटों पर स्पेशल ट्रेन भी चलाई गई है। इसी के साथ ट्रेनों में अस्थाई रूप से कोच बढ़ाए गए हैं। 

रोडवेज बसों को लेकर भी बरती जा रही सतर्कता 

आपको बता दें कि होली के त्योहार को लेकर बसों में बहुत भीड़ रहती है। आज शाम से ही बसों में भारी भीड़ देखी जा सकती है। इसको लेकर भी राजस्थान रोडवेज ने सभी तैयारियां पूरी कर ली है। बता दें कि 6 मार्च को होलिका दहन और 7 मार्च को धुलंडी रहेगी। ऐसे में त्योहार पर घर आने-जाने वाले यात्रियों की भारी भीड़ रहेगी। शनिवार और रविवार को अवकाश के चलते लोग आज से ही रवाना हो रहे हैं। इसके लिए रोडवेज ने पहले ही तैयारियां पुरी कर ली है। 

टिकट के लिए लगाए गए अलग से बुकिंग क्लर्क 

सिंधीकैंप बस स्टैंड पर यात्रियों की भारी संख्या को ​देखते हुए विशेष व्यवस्था की गई है। यात्रियों को टिकट लेने के लिए परेशानी का सामना न करना पड़े, इसके लिए अतिरिक्त बुकिंग क्लर्क लगाए गए हैं। इसके अलावा सभी नेशनल हाईवे पर चैक पोस्ट बनाई गई है। वहीं बिना टिकट के यात्रा करने वाले यात्रियों पर (Special trains and buses start for Holi festival) शिकंजा कसा जाएगा। रोडवेज की ओर से भीड़ को देखते हुए अतिरिक्त बसें लगाई गई है। सभी डिपो मैनेजर को बसों की व्यवस्था के लिए निर्देश दिए गए हैं। 

(Also Read- गुलाबी नगरी में फरवरी में रही पावणों की बहार, डेढ़ लाख लोग आए घूमने)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *