पूर्व CM अशोक गहलोत को खतरा! इंटेलिजेंस पुलिस के इनपुट पर दी गई सुरक्षा, जानिए पूरा मामला

राजस्थान के पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत को राज्य इंटेलिजेंस पुलिस की अभिशंषा के आधार पर सुरक्षा दी गई है। हाल ही में इंटेलिजेंस पुलिस के द्वारा राज्य सरकार को पत्र लिखा गया था।

Rajasthan Police 2023 12 12T192927.925 | Sach Bedhadak

Threat from former Chief Minister Ashok Gehlot: राजस्थान के पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत को राज्य इंटेलिजेंस पुलिस की अभिशंषा के आधार पर सुरक्षा दी गई है। हाल ही में इंटेलिजेंस पुलिस के द्वारा राज्य सरकार को पत्र लिखा गया था। सुरक्षा देने के पीछे गोगामेड़ी हत्याकाण्ड के बाद समर्थकों में रोष है। इससे निवर्तमान मुख्यमंत्री अशोक गहलोत को खतरा बताया गया। जिसके बाद राज्य इंटेलिजेंस द्वारा सुरक्षा देने की बात कही गई है।

इस कारण से मिली सुरक्षा

सुखदेव सिंह गोगामेड़ी हत्याकांड में गोगामेड़ी की पत्नी शील द्वारा सुरक्षा उपलब्ध नहीं करवाने पर एफआईआर दर्ज करवाई गई थी। इसी के साथ कहा गया कि अशोक गहलोत के मुख्यमंत्री के कार्यकाल के दौरान कठोर निर्णय लिए गए है। राजनैतिक कारणों से गुर्जर समाज में व्याप्त नाराजगी, विभिन्न कट्टरवादी, धार्मिक संगठनों, राजनैतिक प्रतिद्वंद्विता, पेपर लीक प्रकरण एवं छात्र संघ चुनाव नहीं कराए जाने पर छात्र एवं युवाओं में व्याप्त राजगी तथा भू-माफियाओं एवं अवैध खननकर्ताओं पर की गई कठोर कार्रवाई या समय- समय पर कई हार्डकोर अपराधियों द्वारा सोशल मीडिया के माध्यम से भी धमकियां दी गई है।

गृह विभाग ने दिया आदेश

इस आंकलन के आधार पर तत्समय राज्य सरकार के सीएम को सुरक्षा दी जाने की बात कही गई है। गृह विभाग ने पुलिस मुख्यालय, इंटेलिजेंस को अपने स्तर पर सुरक्षा उपलब्ध करवाने के निर्देश दिए गए है। इसके बाद पूर्व मुख्यमंत्री को सुरक्षा उपलब्ध करवाई गई।