दुष्कर्म मामले में आया नया मोड़, आरोपी लैब असिस्टेंट से पीड़िता व उसके साथियों ने हड़पे 3 लाख रुपए

अजमेर के रामगंज थाने में दर्ज दुष्कर्म के मामले में अब एक नया मोड़ आ गया है।

image 2023 05 03T153156.438 | Sach Bedhadak

अजमेर। अजमेर के रामगंज थाने में दर्ज दुष्कर्म के मामले में अब एक नया मोड़ आ गया है। मुकदमा दर्ज होने के लगभग 8 माह बाद भी जहां कथित आरोपी फरार चल रहा है तो वहीं अब न्यायालय की शरण लेकर पीड़िता व उसके दो साथियों के खिलाफ ब्लैकमेल कर रुपए हड़पने का मामला दर्ज करवाया है। न्यायालय के आदेश पर सिविल लाइन थाना पुलिस मामले की जांच कर रही है। नागौर के गुलर निवासी और हाल दयानंद महाविद्यालय के स्टाफ क्वार्टर निवासी चैनसुख बेनीवाल ने एक इस्तगासा अपर मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट संख्या 3 के समक्ष पेश किया। जिसमें बताया कि वह दयानंद महाविद्यालय में फिजिक्स विभाग में लैब असिस्टेंट के पद पर कार्यरत था। कॉलेज का पूर्व छात्रसंघ अध्यक्ष महिपाल कस्वा ने उसे एक महिला से मिलवाया और कहा कि इसे जॉब की आवश्यकता है।

कॉलेज में आयोजित होने वाली परीक्षा में इसकी ड्यूटी लगाएं। जिस पर उसने उक्त महिला से प्राचार्य के नाम एप्लीकेशन ली और बाद में कॉलेज प्रशासन ने उसकी ड्यूटी लगाई भी गई। बेनीवाल ने इस्तगासे में बताया कि मई 2021 में महिला का उसके पास फोन आया। जिसने कहा कि सर आपके नम्बर महिपाल कस्वा ने दिए हैं। पूर्व में मेरी डीएवी कॉलेज में परीक्षा ड्यूटी लगी थी लेकिन मुझे स्थाई नौकरी की आवश्यकता है, कहीं पर जॉब लगवाकर मेरी मदद करो। जिस पर उसने मदद का आश्वासन दिया।

नौकरी के परामर्श के नाम पर बढ़ाई जान पहचान

चैनसेख ने बताया कि कभी कभी उसके पास महिला का फोन आता था। कुछ दिनों बाद महिला नौकरी को लेकर परामर्श मांगा, इस कारण महिला से उसकी जान पहचान हो गई, महिला कभी कभार परिवादी के घर पर आया जाया करती थी। इस तरह से दोनों में अच्छी जान पहचान हो गई। इसके कुछ दिनो बाद ही महिला ने पिताजी की आर्थिक स्थिति ठीक नहीं होने की बात कहकर उससे 50 हजार रुपए मांगे। जिस पर 29 या 30 अक्टूम्बर 2021 को पुष्कर रोड पर मजार के पास अभिनन्दन डिफेन्स एकेडमी के संचालक मुकेश जागिंड के सामने 50 हजार रुपए दिए गए। महिला ने व्यवस्था होते ही जल्द ही रुपए वापस लौटाने के लिए आश्वस्त भी किया। दिसम्बर 2021 में जब महिला से वापस रूपए मांगे गए तो कुछ दिन में लौटाने की बात कही।

कॉलेज प्रबंधन को अलग-अलग नामों से की शिकायत

चैनसुख ने बताया कि जब रुपए जल्दी देने का दबाव बनाया तो महिला ने कहा कि मैं तुम्हारे रूपये लेकर मर नही रही हूं। इसके बाद महिला ने अलग अलग नामों से डीएवी कॉलेज प्रशासन को उसके खिलाफ शिकायत करना प्रारम्भ कर दिया जिस पर उसने कॉलेज प्रशासन को स्पष्टीकरण भी दिया। महिला ने कॉलेज में रामकिशन चौधरी हरसोर, नागौर के नाम से परिवादी को प्रताड़ित करने के लिए पत्र भेजा व परिवादी की पत्नी की फोटो भी पत्र के साथ भेजी। बाद में महिला ने पैसे वापस लौटाने से बचने के लिए अलग अलग इन्टाग्राम पर फेक आईडी बनाकर विभिन्न लोगों से पहचान करके परिवादी के व्हाटसअप नम्बर पर अलग अलग लोगो से झूठे झूठे मैसेज करवाए। चैनसुख ने बताया कि जब उसने वापस उक्त नम्बरों पर फोन किया तो उक्त सभी लोगों ने इस बात को सुनिश्चित किया कि वही महिला अपनी मजबूरी बताते हुए यह मैसेज करवा रही थी। कई दिन तक यही सिलसिला चलता रहा और इसी क्रम में उसके पिता को फोन कर कहा गया कि चैनसुख बहुत परेशान है और कभी भी सुसाइड कर सकता है। ऐसे में उसके पिताजी ने उसे बताया तो 26 मार्च एक प्रार्थना पत्र रामगंज थाने में दिया गया और महिला को इस तरह की हरकते नहीं करने व राशि लौटाने के लिए कहा गया तो महिला ने राशि तो तू देगा अब मुझे और मेरे हाथ पैर पड़ेगा।

ये खबर भी पढ़ें:-महंगा पड़ा व्हाट्सएप विडियो कॉल उठाना! दिल्ली साइबर सेल के फर्जी IPS ने बुजुर्ग को लगाया 76 हजार का चूना

मुकदमा दर्ज करवाने की धमकी

चैनसुख ने बताया कि 15 सितम्बर को डीबीएन के पास की गली में रहने वाले सिन्कू गुर्जर पुत्र स्व.भंवरलाल गुर्जर का उसके फोन आया और उसने कहा कि रावत महासभा के लोग आए हुए हैं तुम सुनीता को पैसे देकर शान्त कर लो वरना तुम्हारे खिलाफ झूठा मुकदमा दर्ज करवा देंगे और जेल भेज देंगे। बाद में 27 सितम्बर को सिन्कू गुर्जर ने परिवादी के मित्र कैलाश गुर्जर को फोन करके कहा कि चैनसुख से 5 लाख रुपए दिलवा दो तो महिला से राजीनामा करवाकर मामला रफा दफा करवा दूंगा। यदि राशि नहीं दी तो झूठे मुकदमे की सूचना अखबार में छपवाने और परिवार व गृहस्थी बिगाड़ने की धमकी दी। इसके बाद भी जब राशि नहीं दी तो 30 सितम्बर को महिला ने उसके खिलाफ दुष्कर्म, दयानन्द महाविद्यालय की लेब में अश्लील हरकतें सहित अन्य झूठे आरोप लगाते हुए रिपोर्ट दर्ज कराई। इस संबंध में उसकी ओर से में निष्पक्ष जाँच करावने के लिए पुलिस महानिरिक्षक रेज अजमेर व पुलिस अधीक्षक महोदय को भी प्रार्थना पत्र दिए। मामला दर्ज होने के बाद भी आरोपी सिन्कू गुर्जर का फोन आया कि पैसे दे दो नहीं तो जेल जाना पड़ेगा। जिस पर उसने अपने पिताजी को इस व्यक्ति के बारे में बताया तो उसके पिताजी अजमेर आए और आरोपी सिन्कु गुर्जर से बातचीत की।

3 लाख लेकर मांगी और रकम

चैनसुख ने बताया कि परेशान होकर 14 दिसम्बर 2022 को न्यायालय परिसर के सामने बस स्टेण्ड के पास आरोपी सिंकू गुर्जर व डीएवी कॉलेज के बीएससी एग्रीक्लचर का छात्र उदित वर्मा को 3 लाख रुपए महिपाल कस्वा के सामने दिए। सिन्कु गुर्जर ने यह राशि प्राप्त की और कहा कि तुम कल कोर्ट आ जाना मुकदमा वापस लेने की लिखा पढ़ी करवा देगें। अगले दिन जब सिन्कू गुर्जर को फोन किया तो उसने कहा कि आज महिला की तबीयत खराब है वह नहीं आ सकती। एक दो दिन बाद आकर लिखापढ़ी करवा देगी। तीन चार दिन बाद सम्पर्क किया तो आरोपियों ने ब्लैकमेल करने के लिए 5 लाख रुपए की और मांग की। आरोपियों ने उसकी 3 लाख रुपए की राशि भी धोखाधडीपूर्वक हड़प ली, वहीं अब और राशि की मांग कर रहे हैं। चैनसुख ने बताया कि उक्त घटना की सूचना परिवादी ने जरिए रजिस्टर्ड डाक पुलिस थाना सिविल लाईन पर दी जिस पर कोई कार्यवाही नही हुई तो उसने 15 अप्रैल को अजमेर जिला पुलिस अधीक्षक को पत्र लिखकर कार्रवाई के लिए निवेदन किया, लेकिन जब वहां से भी कोई कार्रवाई नहीं हुई तो न्यायालय की शरण लेकर न्याय की गुहार लगाई। न्यायालय से प्राप्त इस्तगासे के आधार पर सिविल लाइन थाना पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर लिया है और मामले की जांच की जा रही है।

(नवीन वैष्णव)

ये खबर भी पढ़ें:-Saini Samaj Reservation Case : NH-21 से हटने के बाद आंदोलनकारियों पर गाज, 600 लोगों के खिलाफ FIR

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *