Paper Leak Case : ओडिशा में SOG को मिली बड़ी सफलता, सारण को एक करोड़ में पेपर देने वाला मास्टरमाइंड शेर सिंह गिरफ्तार

सीनियर टीचर भर्ती पेपर लीक मामले में राजस्थान एसओजी को बड़ी सफलता मिली है।

image 2023 04 06T132828.243 | Sach Bedhadak

जयपुर। सीनियर टीचर भर्ती पेपर लीक मामले में राजस्थान एसओजी को बड़ी सफलता मिली है। एसओजी की टीम ने आरोपी अनिल कुमार उर्फ शेर सिंह मीणा को उड़ीसा से दस्तयाब किया है। अब आरोपी को ओडिशा से जयपुर लाया जा रहा है। माना जा रहा है कि पूछताछ में एसओजी के सामने आरोपी पेपर लीक को लेकर कई राज उगलेगा। हालांकि, अभी भी बड़ा सवाल ये है कि आखिर सुरेश ढाका कहां पर छिपा हुआ है।

वरिष्ठ अध्यापक प्रतियोगिता परीक्षा 2022 मामले में आरोपी अनिल उर्फ शेर सिंह मीणा वांछित चल रहा था और उस पर एक लाख रुपए का ईनाम घोषित है। आरोपी अनिल के खिलाफ उदयपुर जिले के बेकरिया थाने में मामला दर्ज हुआ था। लेकिन, पेपर लीक मामले की जांच एसओजी के पास आने के बाद मामला जयपुर ट्रांसफर किया गया। इसके बाद एसओजी ने आरोपी अनिल पर एक लाख रुपए का इनाम घोषित किया था। इसके बाद एसओजी को काफी दिनों से आरोपी की तलाश थी। चार दिन पहले ही उदयपुर पुलिस ने आरोपी अनिल उर्फ शेर सिंह मीणा की गर्लफ्रेंड अनिता मीणा को गिरफ्तार किया था। उससे पूछताछ में मास्टरमाइंड के ओडिशा में छिपे रहने का सुराग मिला।

इसके बाद एसओजी पुलिस महानिरीक्षक सत्येन्द्र सिंह के निर्देशन में पुलिस अधीक्षक विकास सांगवान व पुलिस निरीक्षक मोहन पोसवाल अपनी टीम के साथ ओडिशा के लिए रवाना हुए। जहां पर राजस्थान एसओजी की टीम ने गुरुवार तड़के आरोपी अनिल उर्फ शेर सिंह मीणा निवासी दोला का वास, कालाडेरा, चौमू जिला जयपुर को दस्तयाब किया। अब आरोपी को उड़ीसा से जयपुर लाया जा रहा है। एसओजी अधिकारियों की मानें तो अब तक के अनुसंधान के आधार पर अभियुक्त से होने वाली पूछताछ से पेपरलीक के सम्बन्ध में महत्वपूर्ण जानकारियां मिलने की सम्भावना है।

आरोपी की गर्लफ्रेंड ने खोला राज

बता दे कि पेपर लीक मामले में आरोपी अनिल उर्फ शेर सिंह मीणा की गर्लफ्रेंड अनिता मीणा के सहयोग की बात सामने आई थी। इसके बाद उदयपुर पुलिस ने रविवार को अनिता मीणा को जयपुर से गिरफ्तार किया था। अनिता जयपुर में सी स्कीम स्थित स्टेट बैंक ऑफ इंडिया की ब्रांच में डिप्टी मैनेजर है। अनिता शेर सिंह मीणा के साथ लम्बे समय से रिलेशनशिप में थी। पूछताछ में आरोपी की गर्लफ्रेंड ने कई राज खोले। साथ ही यह भी पता चला कि आरोपी अनिल कहां पर छिपा हुआ है। इसके बाद एसओजी को बड़ी सफलता मिली।

सारण ने अनिल से खरीदा था पेपर

पेपर लीक मामले में जेल में बंद आरोपी भूपेन्द्र सारण ने पूछताछ में बताया था कि उसने जयपुर के चौमू निवासी अनिल उर्फ शेर सिंह मीणा से एक करोड़ रुपए में पेपर खरीदा था। इसके बाद यह पेपर सुरेश ढाका को बेचा गया और सुरेश ढाका ने अपने साले सुरेश विश्नोई के सहयोग से अभ्यर्थियों को 5-5 लाख रुपए में बेचा था। इसके बाद एसओजी ने जांच तेज कर दी थी। आरोपी सुरेश ढाका और अनिल उर्फ शेर सिंह मीणा पर राज्य सरकार ने 1-1 लाख रुपए का इनाम घोषित किया था। अब अनिल तो गिरफ्तार हो चुका है, लेकिन सुरेश ढाका का अभी तक कोई सुराग नहीं है। हालांकि, माना जा रहा है कि आरोपी अनिल पूछताछ में बड़े खुलासे करेगा। एसओजी यह जानना चाहते की अनिल को सीनियर टीचर भर्ती का पेपर किसने उपलब्ध कराया था।

ये खबर भी पढ़ें:-Weather Update : मौसम विभाग ने फिर जारी किया बारिश और ओलावृष्टि का अलर्ट, अब तक 10.85 लाख हेक्टेयर में फसल खराब

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *