बाड़मेर में एक ही रात में सांप ने 19 लोगों को काटा, इलाके में मचा हड़कंप

बाड़मेर। जिले के चौहटन कस्बे के उप जिला अस्पताल में एकाएक सर्पदंश के 19 मामले सामने आने से चिकित्सा महकमे में अफरातफरी मच गई। रविवार…

badmer | Sach Bedhadak

बाड़मेर। जिले के चौहटन कस्बे के उप जिला अस्पताल में एकाएक सर्पदंश के 19 मामले सामने आने से चिकित्सा महकमे में अफरातफरी मच गई। रविवार रात 8 से 9 बजे के बीच उप जिला अस्पताल चौहटन में सर्पदंश के लगातार19 पीड़ित पहुंचे, जहां उनका उपचार शुरू किया गया है। हालांकि सभी मरीजों की जांच के बाद उन्हें जहर का अधिक प्रभाव नहीं होने की स्थिति में स्थानीय अस्पताल में ही इलाज शुरू कर दिया गया। अचानक स्नेक बाइट के मामले बढ़ने के चलते ग्रामीण इलाके के लोगों में दहशत का माहौल फैल गया है।

अत्यधिक बारिश व बिलों में पानी भरने के चलते सांप निकले बाहर
बताया जा रहा है शुक्रवार व शनिवार को अत्यधिक बरसात के बाद बढ़ी उमस तथा नमी के कारण सांप बिलों से बाहर निकल रहे हैं। चिकित्सकों ने बताया कि सभी 19 मरीजों की तत्काल जांच करवाकर उपचार शुरू कर दिया गया,समय पर उपचार मिलने से लोगों ने राहत की सांस ली। उन्होंने बताया कि सभी मामलों में सभी मरीजों में सामान्य पॉइजन पाया गया है और पीड़ित मरीजों की स्थिति भी सामान्य बताई जा रही है।

इन इलाकों से आए पीड़ित मरीज
जानकारी के अनुसार चाडार, धारासर, नवातला जेतमाल, खारिया राठोडान, गंगाला, उपरला, सनाऊ, सादुल की गफन, कापराऊ गांवों से सर्पदंश के केस सामने आए हैं। मरीजों के साथ आए परिजनों ने अलग अलग जानकारी देते हुए बताया कि खेत में काम करके लौटने, खेत में तवी लगाने, जुताई करवाने, घर में इधर उधर काम करने तथा पशु धन की देखभाल के दौरान सर्प ने दंश लिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *