संसद की सुरक्षा में सेंधमारी…एक फरार आरोपी की राजस्थान में तलाश, नीमराणा में मिली लास्ट लोकेशन

संसद की सुरक्षा में सेंध का मामले में अब तार राजस्थान से जुड़े रहे है। इस मामले में एक फरार आरोपी की लास्ट लोकेशन कोटपूतली-बहरोड़ जिले के नीमराणा के गंडाला गांव में मिली थी।

Rajasthan Police 2023 12 14T195406.248 | Sach Bedhadak

Case of security lapse in Parliament: संसद की सुरक्षा में सेंध का मामले में अब तार राजस्थान से जुड़े रहे है। पुलिस के साथ ही जांच एंजेसियां इस मामले में फरार चल रहे एक आरोपी की तलाश कर रही है। इस आरोपी का नाम ललित झा बताया जा रहा है, जिसकी लास्ट लोकेशन कोटपूतली-बहरोड़ जिले के नीमराणा के गंडाला गांव में मिली थी।

13 दिसंबर देर रात को की तलाशी

इसे लेकर दिल्ली पुलिस द्वारा बुधवार 13 दिसंबर की रात करीब 12:30 बजे लोकेशन वाली जगह पर पहुंची। ललित झा की तलाश में गंडाला गांव में छापेमारी की गयी। पुलिस ने गांव के बस स्टैंड के पास लोगों से पूछताछ से भी पूछताछ की थी। यहां पर वाहनों की भी चैकिंग की गई।

गांव वालों से की पूछताछ

मीडिया खबरों की माने तो गांव के संदीप ने इस घटना के बारें में जानकारी देते हुए कहा कि 4-5 पुलिसकर्मी आए थे। हमारे बीएसएनएल टावर के पास आये। उन्होंने हमारे घर का दरवाजा खटखटाया और मुझसे कहा कि अगर मेरे पास बीएसएनएल का सिम है तो दे दूं। हम एक आदमी की लोकेशन ट्रेस कर रहे हैं।

पुलिस वालों द्वारा बताया गया कि यह शख्स संसद भवन में हुई घटना में शामिल है। हमने भी पुलिस की मदद की, वे मेरे मोबाइल की मदद से 300 मीटर दूर स्थित सुभाष यादव के घर तक पहुंचे। यहां पर पुलिस ने दो घंटे तक इंतजार किया। हालांकि जिस शख्स की तलाश में पुलिस आई थी वह नहीं मिला।

इस पूरे मामले पर क्या कहा स्थानिय प्रशासन ने

नीमराणा एएसपी जगराम मीना ने इस पूरे मामले को लेकर कहा कि संसद में हुई घटना के संबंध में दिल्ली से जांच एजेंसी की टीम के गंडाला गांव आने की जानकारी मिली है। लोगों से पूछताछ की गई है। जांच टीम ने हमसे संपर्क कोई नहीं किया। नीमराना डीएसपी अमीर हसन ने भी कहा कि दिल्ली पुलिस ने उनसे संपर्क नहीं किया। इस बारे में उन्हें कोई जानकारी नहीं है।