‘सच बेधड़क’ की ‘आप’ के राष्ट्रीय महासचिव से खास बातचीत, पायलट के आम आदमी पार्टी में आने को बताया कोरी अफवाह

राजस्थान विधानसभा चुनाव को देखते हुए राजनीतिक पार्टियों ने तैयारी शुरू कर दी है। इस बीच आम आदमी पार्टी भी प्रदेश में अपनी सक्रियता बढ़ा रही है।

image 2023 04 26T074712.012 | Sach Bedhadak

(निरंजन चौधरी) जयपुर। राजस्थान विधानसभा चुनाव को देखते हुए राजनीतिक पार्टियों ने तैयारी शुरू कर दी है। इस बीच आम आदमी पार्टी भी प्रदेश में अपनी सक्रियता बढ़ा रही है। आम आदमी पार्टी ने अब अपने संगठन को गांव, वार्ड तक मजबूत करने की दिशा में कदम बढ़ा दिए हैं। पार्टी ने पिछले 1 महीने में प्रदेश भर में 1300 ऑफिस बीयरर नियुक्त कर दिए हैं। वहीं आने वाले दिनों में पार्टी प्रमुख और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल कार्यकर्ताओं में जोश भरने के लिए लगातार प्रदेश दौरे पर रहेंगे।

पार्टी ने विधानसभा चुनाव तक की रणनीति तैयार की है। इसी के तहत दौरे और सभाएं आने वाले दिनों में देखने को मिलेंगे। आप के राष्ट्रीय महासचिव संदीप पाठक लगातार राजस्थान में कार्यकारिणी के विस्तार के अलावा चुनावी गठजोड़ बैठाने में लगे हैं। ‘सच बेधड़क’ ने प्रदेश के चुनावी माहौल को लेकर पाठक से खास बातचीत की।

ये खबर भी पढ़ें:-राजस्थान के 70 लाख प्रवासी मतदाता चुनाव की सूरत बदलने में सक्षम

चुनाव नजदीक हैं मगर आपके पास तो कोई दिग्गज और बड़ा चेहरा नहीं है?
दिग्गज चेहरे से अधिक असली मुद्दों की जरूरत है। राजस्थान में वॉलंटियर बेस से ही बड़े चेहरे निकलेंगे। आम आदमी में से ही कोई नेता निकलेगा और बड़ा चेहरा बनेगा।

सियासी गलियारों में चर्चा है कि सचिन पायलट से आप ने पिछले दिनों संपर्क किया?
यह केवल मात्र अफवाह है। कांग्रेस का आपसी विवाद उनका आंतरिक मामला है। इसमें आप की कोई न तो भूमिका है और ना ही किसी से कोई सम्पर्क।

कोई दूसरी पार्टी छोड़कर आपकी पार्टी में आएगा तो आप किस तरह उसको स्थान देंगे?
अगर हमारे साथ किसी दूसरी पार्टी को छोड़कर नेता आएगा तो हम जनता में उसकी छवि के आधार पर उसे जिम्मेदारी देंगे और जनता की पसंद पर पर उसे आगे बढ़ाएंगे।

आप अच्छी चिकित्सा सेवा देने के एजेंडे पर चुनाव लड़ेगी, मगर गहलोत कह रहे हैं कि चिकित्सा में राजस्थान अग्रणी है?
उनको सोच, समझकर बोलना चाहिए। कागजों में और विज्ञापनों में योजनाओं का बखान करने से चीजें जमीन पर नहीं उतरती हैं।

आप विपक्षी दलों पर चुनाव से पहले जागने का आरोप लगा रहे हैं, आप भी तो वही कर रहे हैं?
हमने जहां हमारी सरकार बनी पहले दिन से ही हमने अपने किए वादों को निभाने की प्रक्रिया शुरू कर दी। चुनाव के आने के बाद ही विपक्षी पार्टियां अपने काम का दिखावा शुरू करती हैं, यह अच्छी बात नहीं है।

एक महीने में आपका दूसरा दौरा, राजस्थान की राजनीति में इसके क्या मायने हैं?
जनता इस चुनाव में बीजेपी और कांग्रेस से छुटकारा चाहती है, पहले जनता के पास विकल्प नहीं था, मगर अब आप पार्टी जनता के सामने है, हमने बाकी जगह काम करके दिखाया है और जनता का विश्वास जीता है।

ये खबर भी पढ़ें:-कोच्चि को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दी देश की पहली वाटर मेट्रो की सौगात

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *