जैसलमेर: मासूमों पर भारी पड़ी लापरवाही…स्कूली बस पलटने से टीचर की मौत, 37 बच्चे घायल

जिले के पोकरण में बुधवार सुबह बच्चों को लेकर जा रही स्कूल बस पलटने से बड़ा हादसा हो गया।

Road Accident in Pokara

Road Accident in Pokaran : जैसलमेर। जिले के पोकरण में बुधवार सुबह बच्चों को लेकर जा रही स्कूल बस पलटने से बड़ा हादसा हो गया। हादसे में एक शिक्षक की मौत हो गई है। वहीं, 37 बच्चे घायल हो गए है। घायलों में से एक दर्जन से ज्यादा स्कूली बच्चों की हालत गंभीर है, जिन्हें जोधपुर रैफर किया गया है।

हादसा सुबह करीब 8 बजे भैसड़ा गांव के पास हुआ। सूचना मिलते ही साकड़ा थाना पुलिस मौके पर पहुंची और घायलों को उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती कराया। जहां से घायल शिक्षक सहित 12 से ज्यादा बच्चों को गंभीर हालत में जोधपुर रैफर कर दिया। लेकिन, रास्ते में शिक्षक ने दम तोड़ दिया।

पुलिस के मुताबिक साकड़ा थाना क्षेत्र के भेसड़ा गांव के पास सुबह करीब 8 बजे हादसा हुआ। हादसे के वक्त बस में 40 से अधिक स्कूली बच्चे सवार थे। बस ज्ञानदीप प्राथमिक स्कूल की है, जो बच्चों को लेकर स्कूल जा रही थी। तभी स्कूल से करीब 2 किमी दूर निजी बस आउट ऑफ कंट्रोल होकर पलट गई। बताया जा रहा है कि बारिश के चलते मिट्टी गिली थी। ऐसे में बेकाबू बस ने नियंत्रण खो दिया और सड़क किनारे पलट गई।

मिट्‌टी गिली होने की वजह से हुआ हादसा

हादसे में 37 बच्चे घायल हो गए। जिन्हें निकटवर्ती अस्पताल में भर्ती कराया गया है। जहां से 12 से ज्यादा बच्चों को गंभीर हालत में जोधपुर रैफर कर दिया। हादसे में एक शिक्षक भी बुरी तरह घायल हो गया। जिसने जोधपुर ले जाते समय रास्ते में दम तोड़ दिया। इधर, हादसे की सूचना मिलते ही अस्पताल के बाहर परिजनों व ग्रामीणों की भीड़ जमा हो गई है। परिजनों ने स्कूल प्रशासन पर लापरवाही का आरोप लगाया है।

बस पलटते ही मची चीख पुकार

बस के पलटते ही मौके पर चीख-पुकार मच गई और बच्चे बस में फंस गए। मौके पर मौजूद लोगों ने काफी मशक्कत के बाद घायल बच्चों को बस से बाहर निकाला। किसी के हाथ-पैर तो किसी के सिर में चोट आई है। खुद को लहूलुहान हालत में देखकर बच्चों का रो-रोकर बुरा हाल था। मौके पर पहुंची पुलिस ने बच्चों को आनन-फानन में उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती कराया। जहां पर घायल बच्चों का उपचार जारी है।

जिम्मेदारों की लापरवाही आई सामने

बताया जा रहा है कि मिट्टी गीली होने की वजह से बस अनियंत्रित होकर पलट गई। लेकिन, सच्चाई ये है कि जिम्मेदारों की लापरवाही नौनिहालों पर भारी पड़ी है। जांच में सामने आया है कि बिना फिटनेस के निजी स्कूल की बस सड़क पर दौड़ रही थी। इतना ही नहीं, हादसे के वक्त भी बस में क्षमता से अधिक बच्चे सवार थे। अगर जिम्मेदार ध्यान देते तो ऐसा हादसा होने से रोका जा सकता था।

राठौड़ और पूनिया ने किया ट्विट

इधर, बीजेपी ने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत से घायल बच्चों का बेहतर उपचार कराने की गुहार लगाई है। नेता प्रतिपक्ष राजेंद्र राठौड़ ने ट्वीट किया कि पोकरण में स्कूली बस के दुर्घटनाग्रस्त होने से बच्चों के घायल होने का समाचार प्राप्त हुआ है। ईश्वर से हादसे में घायल बच्चों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करता हूं।

वहीं, बीजेपी के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष और उप नेता प्रतिपक्ष सतीश पूनिया ने ट्वीट किया कि जैसलमेर के पोकरण में एक निजी स्कूल बस पलटने से उसमें सवार 35 से अधिक बच्चों के घायल होने की खबर अत्यंत दुखदायी है। सभी बच्चों के जल्द से जल्द स्वस्थ होने की कामना करता हूं। मुख्यमंत्री जी से निवेदन है कि कृपया सभी बच्चों का बेहतर उपचार सुनिश्चित करें।

ये खबर भी पढ़ें:-Seema Haider : कौन है पाकिस्तानी सीमा का पहला प्यार? कैसे बढ़ी दूरियां और शुरू हो गई नई लव स्टोरी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *