राजेंद्र राठौड़ बनेंगे विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष, कल होगा औपचारिक ऐलान- सूत्र

जयपुर। राजस्थान विधानसभा में पूर्व नेता प्रतिपक्ष गुलाबचंद कटारिया के असम के राज्यपाल नियुक्त हो जाने के बाद नेता प्रतिपक्ष का पद कई महीनों से…

image 60 | Sach Bedhadak

जयपुर। राजस्थान विधानसभा में पूर्व नेता प्रतिपक्ष गुलाबचंद कटारिया के असम के राज्यपाल नियुक्त हो जाने के बाद नेता प्रतिपक्ष का पद कई महीनों से खाली पड़ा था। अब इस जगह को भरने के लिए बीजेपी ने कई बैठकों के नाम एक नाम लगभग तय कर दिया है, सिर्फ उसका औपचारिक ऐलान बाकी है और यह नाम है उप नेता प्रतिपक्ष राजेंद्र राठौड़ का। जिनके नाम पर पहले से ही कयास लगाए जा रहे थे। सूत्रों के हवाले से जानकारी है कि भाजपा संगठन ने राठौड़ का नाम फाइनल कर दिया है। इसके लिए बीजेपी कल 2 अप्रैल को होने वाली विधायक दल की बैठक में यह औपचारिक ऐलान करेगी।

कल सीपी जोशी ने नेता प्रतिपक्ष के नाम से कर दिया था ट्वीट, फिर किया डिलीट

असल में कल सीपी जोशी ने राजेंद्र राठौड़ से मुलाकात की फोटो को अपने टि्वटर हैंडल पर ट्वीट की थी, जिसमें उन्होंने कैप्शन दिया था कि राजस्थान विधानसभा में ‘नेता प्रतिपक्ष’ राजेंद्र राठौड़ से उनके आवास पर मुलाकात की। राजेंद्र राठौड़ के लिए नेता प्रतिपक्ष शब्द का प्रयोग करने से राजनीतिक गलियारों में चर्चा की लहर दौड़ गई। हालांकि कुछ देर बाद इस ट्वीट को डिलीट कर दिया गया और नेता प्रतिपक्ष की जगह उपनेता प्रतिपक्ष लिखकर इसे फिर से ट्वीट किया गया।

कल भाजपा-RSS की मीटिंग में नाम हुआ फाइनल

बता दें कि कल जयपुर में भाजपा और आरएसएस के संयुक्तटमीटिंग हुई थी। जिसमें राष्ट्रीय संगठन महामंत्री बीएल संतोष, प्रदेश प्रभारी अरुण सिंह, प्रदेश अध्यक्ष सीपी जोशी, RSS के क्षेत्रीय प्रचारक निंबाराम, जयपुर प्रांत के प्रचारक बाबूलाल शामिल थे। सेवा भारती भवन में हुई बैठक में बीजेपी के संगठनात्मक बदलाव और विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष के पद को लेकर चर्चा हुई थी। इसके बाद ही अरुण सिंह ने मीडिया से बातचीत करते हुए 2 अप्रैल को विधायक दल की बैठक में नेता प्रतिपक्ष के नाम की घोषणा करने का ऐलान किया। इसके बाद वे सीधे राजेंद्र राठौड़ से मिलने के लिए उनके आवास पर पहुंच गए,फिर सीपी जोशी ने येट्वीट कर दिया। इस पूरे घटनाक्रम से इन कयासों को बल मिला कि राजेंद्र राठौड़ राजस्थान विधानसभा के नेता प्रतिपक्ष होंगे।

कल होगी विधायक दल की बैठक

बता दें कि कल दोपहर 2:00 बजे जयपुर स्थित भाजपा प्रदेश मुख्यालय में भाजपा के विधायक दल की बैठक होगी। जिसमें विधायकों की सहमति के बाद राजेंद्र राठौड़ के नाम का नेता प्रतिपक्ष के तौर पर ऐलान किया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *