‘डायरी लाल नहीं सिलेंडर और टमाटर है लाल’ गहलोत बोले- महंगाई से त्रस्त जनता BJP को दिखाएगी लाल झंडी

लाल डायरी पर पीएम मोदी के हमले के तुरंत बाद सीएम गहलोत का पलटवार आया है.

sb 1 2023 07 27T150647.295 | Sach Bedhadak

Rajasthan Red Diary: राजस्थान में विधानसभा चुनावों से पहले लाल डायरी का मामला तूल पकड़ गया है जहां सूबे के नेताओं के बीच छिड़ी इस चर्चा में गुरुवार को देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की भी एंट्री हो गई. सीकर में एक जनसभा को संबोधित करते हुए पीएम ने कहा कि लाल डायरी में कांग्रेस के काले कारनामे छिपे हैं. वहीं पीएम ने राजस्थान सरकार को आपसी खींचतान, कानून व्यवस्था, पेपर लीक पर भी जमकर घेरा.

इसके अलावा विपक्षी दलों के नए गठबंधन पर भी तीखा हमला किया. इधर लाल डायरी पर मोदी के हमले के तुरंत बाद सीएम अशोक गहलोत का पलटवार आया और उन्होंने कहा कि पीएम को लाल डायरी की बजाय लाल सिलेंडर, लाल टमाटर पर बात करनी चाहिए.

गहलोत जयपुर में लाभार्थी संवाद कार्यक्रम में बोल रहे थे जहां उन्होंने कहा कि मैंने सुना है कि पीएम ने सीकर में लाल डायरी पर अपना बयान दिया है, पीएम का पद की बहुत बड़ी गरिमा है लेकिन उस पर ओछी राजनीति हो रही है. वहीं गहलोत ने लाल डायरी को लेकर चल रही हर चर्चा को खारिज किया.

लाल डायरी कपोल कल्पित – गहलोत

गहलोत ने कहा कि केंद्र की योजना के तहत ही हम 500 रुपए में सिलेंडर दे रहे हैं जिस पर उनको खुशी होनी चाहिए थी लेकिन उसकी बात वह नहीं करेंगे. उन्होंने कहा कि केंद्र ने लूट मचा रखी है जहां सिलेंडर का रंग लाल है और वह 1150 रुपए में दिया जा रहा है और लाल टमाटर के जरिए लूट मचा रखी है. सीएम ने कहा कि लाल डायरी कपोल कल्पित है, उस पर राजनीति हो रही है और असली मुद्दों पर बात नहीं हो रही है.

गहलोत ने कहा कि बीजेपी को चुनावों में जनता लाल झंडी दिखा देगी क्योंकि हमारी सरकार के खिलाफ लाल डायरी के नाम से षडयंत्र हुआ है और विधानसभा में राजस्थान की तुलना मणिपुर से की गई. गहलोत ने कहा कि मणिपुर मामले पर सुप्रीम कोर्ट की फटकार लगी और मीडिया में मामला तूल पकड़ा तो ये लाल डायरी का पूरा खेल रचा गया.

लाल डायरी पर मोदी का हमला

गौरतलब है कि सीकर दौरे पर आए पीएम मोदी ने लाल डायरी का जिक्र करते हुए कांग्रेस पर हमला बोला था. पीएम ने कहा कि लाल डायरी में कांग्रेस के काले कारनामे लिखे हैं जिनके खुलते ही कांग्रेस सरकार का 2023 के चुनावों में डिब्बा गुल हो जाएगा. उन्होंने कहा कि लाल डायरी कांग्रेस की लूट का सबसे ताजा प्रोडक्ट है और उसका नाम सामने आते ही कांग्रेस के बड़े-बड़े नेताओं की हालत खराब हो रखी है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *