‘कांग्रेस विकास विरोधी पार्टी है…’ गृहमंत्री शाह बोले- मोदी जी ना होते तो कोटा बन जाता PFI का गढ़

Rajasthan Loksabha Election 2024: देश में लोकतंत्र के उत्सव की शुरूआत हो चुकी है जहां जनता अपने नए हाकिम को चुनने के लिए मताधिकार का…

sach 8 9 | Sach Bedhadak

Rajasthan Loksabha Election 2024: देश में लोकतंत्र के उत्सव की शुरूआत हो चुकी है जहां जनता अपने नए हाकिम को चुनने के लिए मताधिकार का इस्तेमाल कर रही है. इस सिलसिले की शुरूआत हुई शुक्रवार से जहां देश की 102 लोकसभा सीटों पर वोटिंग हुई. वहीं पहले चरण में राजस्थान में 12 लोकसभा सीटों के लिए मतदान हुआ जिसमें 114 उम्मीदवारों के भाग्य का फैसला ईवीएम में कैद हो गया. अब 4 जून को ईवीएम खुलने पर हार-जीत का फैसला किया जाएगा.

इधर बीजेपी ने दूसरे चरण के लिए प्रचार अभियान में जान फूंक दी है जहां शनिवार को केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने भीलवाड़ा और कोटा में दो जनसभाओं को संबोधित किया. शाह ने पहले ​​​​​​​जहाजपुर विधानसभा क्षेत्र के शक्करगढ़ में हुई सभा में राजस्थान की पहले चरण की सभी 12 सीटें जीतने का दावा किया. वहीं कोटा में ओम बिरला के समर्थन में हुई सभा में कहा कि सूबे की 25 सीटों पर हैट्रिक लगाने का काम कोटा-बूंदी वालों को ही करना है.

वहीं केंद्रीय गृहमंत्री ने कहा कि अगर आपने 2019 में कांग्रेस को वोट दिए होते तो कोटा PFI का गढ़ बन जाता लेकिन मोदी जी को वोट दिया तो PFI का यहां से सफाया हो गया. इसके साथ ही ईआरसीपी पर बोलते हुए उन्होंने कहा कि गहलोत सरकार ने 5 साल तक ERCP को आगे नहीं बढ़ने दिया लेकिन भजनलाल सरकार आते ही 3 महीने में ERCP का काम करके दिखा दिया.

“रामलला के नहीं जाने वालों को जनता माफ नहीं करेगी”

गृहमंत्री ने आगे कहा कि कांग्रेस के पास आज के समय में ना नीति है, ना नीयत है, ना नेता हैं ऐसे में आप सब लोग मोदी जी को वोट दीजिए और अगले 5 साल में भारत को दुनिया में उचित सम्मान वाली जगह पर जाएगा. उन्होंने आगे कहा कि जो लोग वोट बैंक के लालच से रामलला के दर्शन नहीं करने नहीं गए उन्हें देश की जनता कभी माफ नहीं करेगी.

उन्होंने मोदी सरकार के कामों को गिनाते हुए कहा कि पीएम मोदी ने जो भी वादे किए उन्होंने पूरे किए लेकिन आज कांग्रेस वाले कहते हैं कि कश्मीर हमारा है कि नहीं और राजस्थान वालों का कश्मीर से क्या लेना-देना लेकिन मैं खरगे जी को कहना चाहता हूं कि उन्हें नहीं मालूम कि राजस्थान से कितने लोग सेना में हैं और कश्मीर के लिए राजस्थान के कितनी माताओं के लाल ने अपनी जान दे दी.