नंगे पैर ‘मुखिया’ ने लगाई पूरे गांव की परिक्रमा, CM भजनलाल के स्वागत में गांव वालों ने बिछाए पलक पांवड़े

CM Bhajanlal Sharma: राजस्थान के मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा फिलहाल 2 दिवसीय भरतपुर दौरे पर हैं जहां मुख्यमंत्री पदभार संभालने के करीब डेढ़ महीने बाद वह…

Untitled design 4 | Sach Bedhadak

CM Bhajanlal Sharma: राजस्थान के मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा फिलहाल 2 दिवसीय भरतपुर दौरे पर हैं जहां मुख्यमंत्री पदभार संभालने के करीब डेढ़ महीने बाद वह सोमवार को पहली बार अपने पैतृक गांव अटारी पहुंचे. भजनलाल के पहली बार अपने गांव पहुंचने पर गांव के लोगों ने हजारों की तादाद में अपने मुख्यमंत्री का दिल खोल कर स्वागत किया. इस दौरान सीएम के स्वागत में छतों पर महिला-पुरुष और बच्चे दिखाई दिए जिन्होंने उनके स्वागत फूलों की बारिश कर दी.

वहीं मंगलवार की सुबह सीएम ने शहर के विश्व प्रसिद्ध शास्त्रीय उद्यान में मॉर्निंग वॉक पर आमजन से मुलाकात की जहां मॉर्निंग वॉक पर आए लोगों से मुलाकात कर उनकी समस्याएं सुनी. वहीं इसके बाद CM भजनलाल ने भरतपुर किले में श्री बांके बिहारी मंदिर में दर्शन कर विशेष पूजा-अर्चना की.

बता दें कि अपने भरतपुर दौरे के पहले दिन सीएम अपने गांव पहुंचकर भाव-विभोर हो गए थे जहां मुख्यमंत्री ने नंगे पांव ही पूरे गांव की परिक्रमा लगाकर गांव वालों का अभिवादन स्वीकार किया. इसके बाद मुख्यमंत्री ने अपने पैतृक निवास पहुंचकर माता-पिता का आशीर्वाद भी लिया. वहीं सोमवार को ही सीएम ने डीग के पूंछरी का लौठा, श्रीनाथजी मंदिर और गिरिराज जी महाराज पहुंचकर पूजा अर्चना की.

वहीं बांके बिहारी जी मन्दिर में दर्शन के दौरान मुख्यमंत्री शर्मा के साथ उनकी धर्मपत्नी गीता शर्मा भी मौजूद रही जहां दोनों ने विधिवत पूजा-अर्चना भी की और प्रदेश की खुशहाली, सुख-समृद्धि व उत्तरोत्तर प्रगति की कामना की. उन्होंने मंदिर परिसर में श्रद्धालुओं से आत्मीयतापूर्वक संवाद भी किया.

जमीनी कार्यकर्ता मुख्यमंत्री बनकर पहुंचा अपने गांव

बता दें कि सीएम बनने के बाद जब पहली बार भजनलाल शर्मा पहली बार अपने पैतृक गांव अटारी पहुंचे तो उन्होंने गांव में पत्नी गीता शर्मा के साथ पैदल नंगे पांव गांव की यात्रा की और इस दौरान गांव के लोगों ने सीएम का यात्रा के दौरान जगह-जगह माला और साफा पहना कर जेसीबी से फूल वर्षा कर स्वागत सम्मान किया. गांव में ही अपने घर पहुंचे तो माता-पिता ने तिलक लगाकर अपना स्वागत किया.

वहीं इसके बाद गांव में एक जनसभा को संबोधित करते हुए सीएम ने कहा कि गांव के सभी लोग अपनी समस्या मुझ तक पहुंचा सकते हैं जिनका तुरंत समाधान किया जाएगा. इस दौरान सीएम ने कहा कि हमारी सरकार आमजन की सरकार है और मैं स्वयं किसान परिवार से आता हूं इसलिए किसानों की गरीबों की पीड़ा को मैंने करीब से देखी है. उन्होंने कहा कि किसानों को आर्थिक रूप से मजबूत बनाकर खुशहाल प्रदेश बनाना ही हमारी सरकार की प्राथमिकता है.