Rajasthan Assembly session : राजेंद्र राठौड़ ने उठाया जोधपुर में हुई वकील की हत्या का मुद्दा

विधानसभा में आज जोधपुर में हुई वकील की बेरहमी से हत्या का मामला उठा। राजेंद्र राठौड़ ने इस मुद्दे को उठाते हुए इस पर जल्द…

ezgif 3 871af842aa | Sach Bedhadak

विधानसभा में आज जोधपुर में हुई वकील की बेरहमी से हत्या का मामला उठा। राजेंद्र राठौड़ ने इस मुद्दे को उठाते हुए इस पर जल्द से जल्द फैसला लेने की गुजारिश की। राठौड़ ने आंकड़े गिराते हुए कहा कि बीते 3 से 4 सालों में वकीलों के खिलाफ प्रताड़ना के मामले कहीं ज्यादा बढ़े हैं। कहीं वकीलों की सरेआम हत्या कर दी जाती है तो कहीं पुलिस की प्रताड़ना से वे आत्महत्या तक कर लेते हैं।

राजेंद्र राठौड़ ने कहा कि मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के गृह क्षेत्र जोधपुर में वकील जुगराज की सरेआम चाकू से गोदकर हत्या कर दी गई, जिसके विरोध में पूरे प्रदेश के करीब 70 हजार वकील आज सड़कों पर उतर आए हैं। पिछले 9 दिनों से वह धरना प्रदर्शन कर रहे हैं, एडवोकेट प्रोटेक्शन बिल की मांग उठा रहे हैं लेकिन उनकी कोई सुनवाई नहीं हो रही है।

कौन से अपनी घोषणापत्र और बजट में भी किया था ऐलान

राठौड़ ने कहा कि मैं ध्यान दिलाना चाहता हूं कि कांग्रेस सरकार ने अपने जन घोषणा पत्र और बजट में भी एडवोकेट प्रोटेक्शन बिल की बात कही हैयहां तक कि उन्होंने उसका ड्राफ्ट भी तैयार कर दिया है तो फिर उसे अंतिम रूप क्यों नहीं दिया जा रहा है। इन वकीलों की जान कितनी कीमती है यह हम सभी जानते हैं।।उनके कार्य बहिष्कार से कितनी मुश्किलें आ रही हैं, जेलों में कई निर्दोष बंद है, उनकी बेल होनी है, कई कानूनी काम रुके हुए हैं जो कि नहीं हो पा रहे हैं। हर वकील पक्ष या विपक्ष का मुद्दा लड़ता है, इसमें वकीलों की हत्या तक हो रही है जो कि बेहद निंदनीय है।

इसलिए मैं मांग उठाता हूं कि जल्द से जल्द जोधपुर में मारे गए वकील जुगराज को न्याय दिलाया जाए और साथ ही इन 70 हजार वकीलों की मांग एडवोकेट प्रोटेक्शन बिल को जल्द से जल्द पारित करवाया जाए।

ये है पूरा मामला

बता दें कि जोधपुर में 18 फरवरी की शाम को एक सीनियर वकील जुगराज चौहान की सरेआम बदमाशों ने चाकुओं से गोदकर बेरहमी से हत्या कर दी थी, हत्यारों ने इस कदर हैवानियत दिखाई कि जब उन्हें लगा कि वकील कहीं जिंदा न बच जाए तो उन्होंने वकील को पत्थरों से भी कुचला था। इस पूरी वारदात का सीसीटीवी फुटेज भी सामने आया था। पुलिस ने दो आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। परिजनों का कहना है कि दो युवकों ने पहले वकील को कॉल करके घर से बाहर बुलाया फिर बीच सड़क पर बाइक से घेर कर कई बार चाकू घोंपा, जिसके बाद उन्होंने वकील का सिर पत्थरों से भी कुचला, जिससे वकील जुगराज की की मौके पर ही मौत हो गई

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *