पीएम नरेंद्र मोदी से पहले राहुल गांधी राजस्थान में, दिलचस्प मोड़ ले रही है सियासी तस्वीर

उदयपुर। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के दौरे से ठीक एक दिन पहले आज राहुल गांधी राजस्थान में आ गए हैं। वे यहां माउंट आबू में कांग्रेस…

राहुल गांधी

उदयपुर। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के दौरे से ठीक एक दिन पहले आज राहुल गांधी राजस्थान में आ गए हैं। वे यहां माउंट आबू में कांग्रेस के प्रशिक्षण शिविर में शामिल होने आए हैं। इसके अलावा उनके कई और कार्यक्रम यहां पर प्रस्तावित हैं। राहुल गांधी की उदयपुर के डबोक एयरपोर्ट पर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और कांग्रेस अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा ने अगवानी की। इसके बाद वे उदयपुर से हेलीकॉप्टर के जरिए माउंट आबू पहुंचे। यहां वे स्वामीनारायण धर्मशाला में चल रहे कांग्रेस के सर्वोदय संकल्प प्रशिक्षण शिविर  में शामिल हुए। यहां पर उन्होंने भजन भी सुने।

सर्वोदय संकल्प शिविर में हुए शामिल

यहां राहुल गांधी से मिलने के लिए पिंडवाड़ा के पूर्व विधायक लालाराम गरासिया और गंगा बरासिया भी पहुंचे। उन्होंने यहां राहुल गांधी से मुलाकात की। हालांकि इन्हें पहले अंदर जाने से पुलिस ने रोक दिया था। जिसके बाद कहासुनी हुई और इसके बाद इन दोनों को अंदर बुला लिया गया। यहां हैलिपेड पर राहुल गांधी का प्रभारी मंत्री महेंद्र चौधरी, मंत्री सुखराम विश्नोई, हरीश चौधरी ने स्वागत किया।जिसके बाद भी सर्वोदय संकल्प शिविर में भाग लेने के लिए गए। राहुल गांधी यहां कांग्रेस नेताओं को संबोधित कर रहे हैं और उनसे चर्चा भी कर रहे हैं। इस शिविर में राजस्थान के 5 कांग्रेस नेता हैं। बता दें कि यह कार्यक्रम 10 दिनों का था और आज इसका आखिरी दिन है।

बता दें कि इस सर्वोदय संकल्प प्रशिक्षण शिविर से कांग्रेस पार्टी एक नेतृत्व का निर्माण कर रही है। जिसमें देशभर के 45 कांग्रेस नेता प्रशिक्षण ले रहे हैं। इस कार्यक्रम के जरिए कांग्रेस पार्टी के नेताओं को हर क्षेत्र के अध्यक्षता के लिए तैयार किया जाता है।

एक दिलचस्प सिय़ासी तस्वीर का हो रहा निर्माण

राहुल गांधी रात 8:00 बजे दिल्ली रवाना हो जाएंगे। राहुल गांधी के दौरे को एक तरह से चुनावी दौरे के रूप में भी देखा जा रहा है। क्योंकि भाजपा की तरफ से शीर्ष नेता प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 10 मई को सिरोही आ रहे हैं। इसके जवाब में कांग्रेस के शीर्ष नेता राहुल गांधी एक दिन पहले आज राजस्थान आए हुए हैं। यह एक बेहद दिलचस्प सियासी तस्वीर भी साबित हो रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *