जोधपुर: JNVU गैंगरेप पर गरम हुई सियासत, गजेन्द्र सिंह शेखावत की चुप्पी पर हमलावर कांग्रेस

नाबालिग के साथ हुए दुष्कर्म के बाद प्रदेश में सियासी बयानबाजी तेज हो गई है। बीजेपी और कांग्रेस ने एक-दूसरे पर आरोप लगते हुए घटना के लिए जिम्मेदार बताया है।

sb 1 2023 07 17T100005.199 | Sach Bedhadak

JNV University Rape Case : जोधपुर। शहर के जयनारायण व्यास विश्वविद्यालय में रविवार को एक नाबालिग के साथ हुए दुष्कर्म के बाद प्रदेश में सियासी बयानबाजी तेज हो गई है। भारतीय जनता पार्टी और कांग्रेस के पदाधिकारियों ने एक-दूसरे पर आरोप लगते हुए घटना के लिए जिम्मेदार बताया। घटना को लेकर पीसीसी अध्यक्ष गोविन्द सिंह डोटासरा, भाजपा महामंत्री दीया कुमारी, अर्चना शर्मा सहित कई नेताओं ने बयानबाजी की।

 वहीं मामले में राजस्थान राज्य बाल अधिकार संरक्षण आयोग की अध्यक्ष संगीता बेनीवाल ने आरोपियों के खिलाफ कठोर कार्रवाई करने के लिए अतिरिक्त  महानिदेशक (सिविल राइट्स), पुलिस आयुक्त जोधपुर को पत्र लिखा है। बेनीवाल ने दूरभाष पर भी पुलिस आयुक्त जोधपुर से प्रकरण की जानकारी ली। उन्होंने कहा कि आयोग उनकी पूरी मदद करेगा, इसके साथ ही बच्ची के साथ मुलाकात भी की जाएगी। वे खुद मामले पर नजर बनाए हैं। 

डॉ. अर्चना शर्मा ने गजेन्द्र सिंह शेखावत पर साधा निशाना

समाज कल्याण बोर्ड की चेयरपर्सन डॉ. अर्चना शर्मा ने पीसीसी में प्रेस वार्ता के दौरान जोधपुर में नाबालिग से दुष्कर्म के मामले में कहा कि पुलिस की तत्परता से तीनों अपराधी मात्र 180 मिनट में पकड़े गए। जोधपुर शहर में ऐसी वीभत्स घटना होने के बावजूद स्थानीय सांसद जो कि केन्द्रीय मंत्री भी हैं, ने घटना पर एक शब्द नहीं बोले, क्योंकि उक्त घटना में आरोपी छात्रसंघ चुनावों में अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद का प्रचार करने के लिए जोधपुर आए थे। 

उन्होंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी के नेता जो कि, हर गैर मुद्दे पर भी आक्रामक हो जाते हैं, इतनी बड़ी घटना घटित होने के बावजूद चुप हैं, क्योंकि पकड़े गए आरोपी अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद से सम्बद्ध है। यह भाजपा नेताओं के दोहरे चरित्र का परिचायक है तथा भारतीय जनता पार्टी की महिला एवं दलित विरोधी मानसिकता को दर्शाता है।

विचलित करने वाली घटना: दीया

भाजपा सांसद और महामंत्री दीया कुमारी ने ट्वीट कर कहा कि जोधपुर के जेएनवीयू विश्वविद्यालय में एक नाबालिग बेटी के साथ सामूहिक दष्कु र्म, विचलित करने वाली घटना है। बलात्कार, अपहरण, अपराध व हत्याओं के मामले में कांग्रेस सरकार आखिर प्रश्रयकारी क्यों बन रही है?

जोधपुर में हुई इस घटना के बाद छात्र संगठन भी सोमवार को अलग-अलग जगह पर प्रदर्शन करेंगे। छात्र संगठन एनएसयूआई की ओर से प्रदेशव्यापी आंदोलन के तहत राजस्थान विश्वविद्यालय के मुख्य द्वार पर 11 बजे प्रदर्शन किया जाएगा। वहीं अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद जयपुर प्रान्त का 11:30 बजे जिला कलेक्ट्रेट पर आंदोलन होगा। वहीं राजस्थान विश्वविद्यालय के मुख्य द्वार पर 10:30 बजे छात्र नेता विकास घोसल्या के नेतृत्व में विरोध प्रदर्शन किया जाएगा।

अपराधी किसी जाति का नहीं: डोटासरा 

जोधपुर में हुए घटनाक्रम के बाद सियासी बयानबाजी भी शुरू हो गई है। प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष गोविन्द सिंह डोटासरा ने कहा कि हम बार-बार ये कहते हैं कि अपराधी की न कोई जाति होती है और ना कोई पार्टी। भाजपा हर घटना को राजनीतिक रंग देकर बेवजह सरकार और कांग्रेस पार्टी को बदनाम करने का षड्यंत्र रचती है। अब भाजपा के स्टूडेंट विंग एबीवीपी से संबंधित एक कार्यकर्ता द्वारा रेप जैसे घिनौने काम में लिप्त होने की पुलिस रिपोर्ट के बाद भाजपा के लोग क्या जवाब देंगे?

ये खबर भी पढ़ें:-विधानसभा में बदलाव की तैयारी… नियम बना तो राज्यपाल के परामर्श से स्पीकर कर सकेंगे सत्र आहूत

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *