पुलिस में खिलाड़ियों के लिए निकली भर्ती, कॉन्स्टेबल के 56 पदों के लिए मांगे आवेदन

राजस्थान पुलिस मुख्यालय ने कॉन्स्टेबल भर्ती के लिए खिलाड़ियों से आवेदन ऑनलाइन मांगे हैं। 3 हजार 578 पदों पर होने वाली कॉन्स्टेबल भर्ती में नियम के अनुसार 2 प्रतिशत कोटा खिलाड़ियों का होता है।

Copy of ashok gehlot 81 | Sach Bedhadak

Constable Recruitment Rajasthan: राजस्थान पुलिस मुख्यालय ने कॉन्स्टेबल भर्ती के लिए खिलाड़ियों से आवेदन ऑनलाइन मांगे हैं। 3 हजार 578 पदों पर होने वाली कॉन्स्टेबल भर्ती में नियम के अनुसार 2 प्रतिशत कोटा खिलाड़ियों का होता है। इसके तहत 56 पदों पर खिलाड़ियों के लिए भर्ती ऑनलाइन निकाली गई है।

56 पदों पर भर्ती

इन 56 पदों पर भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन 27 मार्च से 16 अप्रैल तक किए जा सकेंगे। एडीजी पुलिस भर्ती एवं पदोन्नति सचिन मित्तल ने बताया कि यह आवेदन योग्य एवं इच्छुक आवेदक राज कॉम इन्फो सर्विसेज द्वारा संचालित समस्त ई-मित्र कियोस्क, जन सुविधा केंद्र व राजस्थान पुलिस के ऑनलाइन रिक्रूटमेंट पोर्टल पर अपनी एसएसओ आईडी के माध्यम से ऑनलाइन कर सकते हैं।

राजस्थान मूल के खिलाड़ी ही पात्र

उन्होंने बताया उत्कृष्ट खिलाड़ी कोटा में केवल राजस्थान राज्य के मूल निवासी अभ्यर्थी ही पात्र माने जाएंगे। उत्कृष्ट खिलाड़ी कोटा में चयनित अभ्यर्थियों को केवल कॉन्स्टेबल सामान्य पदों के रिक्तियों के विरुद्ध नियुक्ति दी जाएगी।

यह खिलाड़ी ले सकते है भाग

अभ्यर्थियों द्वारा केवल एक ही खेल इवेंट के लिए आवेदन किया जा सकेगा। भर्ती में एथलेटिक्स, क्रॉसकंट्री, जूडो, जिम्नास्टिक, वुशु, ताइक्वाण्डो, कराटे, फेन्सिंग, कुश्ती, भारोत्तोलन, बॉक्सिंग, तीरंदाजी, वाटर स्पोट्र्ट्स, बैडमिंटन, साइकिलिंग, स्वीमिंग, घुड़सवारी, शूटिंग, बास्केटबॉल, हैंडबॉल, फुटबॉल, खो-खो और हॉकी के खिलाड़ी आवेदन कर सकेंगे।