फ्रांस के राष्ट्रपति के साथ आज जयपुर में रोड शो करेंगे PM मोदी, हवामहल पर पीएंगे चाय

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुअल मैक्रों के साथ आज जयपुर में रोड शो करेंगे और पिंकसिटी की ऐतिहासिक विरासत को देखने जाएंगे।

PM Modi-President French

जयपुर। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुअल मैक्रों के साथ आज जयपुर में रोड शो करेंगे और पिंकसिटी की ऐतिहासिक विरासत को देखने जाएंगे। पीएम मोदी व मैक्रों के जयपुर आगमन पर एयरपोर्ट से लेकर आमेर महल तक को सजा दिया गया है। मोदी- मैक्रों के दौरे के कारण आमेर महल और सिटी पैलेस पर्यटकों के लिए पूरी तरह से बंद रहेगा। 

फ्रांसीसी राष्ट्रपति मैक्रों दोपहर 2:30 बजे विशेष विमान से जयपुर एयरपोर्ट पहुंचेंगे। जयपुर एयरपोर्ट से दोपहर 2:45 बजे रवाना होकर 3:15 बजे आमेर फोर्ट पहुंचेंगे। मैक्रों करीबन 2 घंटे आमेर फोर्ट रुकेंगे। यहां फ्रांसीसी राष्ट्रपति के आगमन पर सांस्कृतिक कार्यक्रम होगा। आमेर फोर्ट से शाम 5:15 बजे जंतर मंतर के लिए रवाना होंगे। वहीं, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शाम 4:35 बजे जयपुर एयरपोर्ट पहुंचेंगे। मोदी एयरपोर्ट से सिटी पैलेस पहुंचेंगे। मोदी शाम 5:20 बजे सिटी पैलेस से जंतर मंतर पहुंचेंगे। 

वहीं शाम 5:30 बजे इमैनुएल मैक्रों भी जंतर मंतर पहुंचेंगे। यहां मैक्रों से मोदी की मुलाकात होगी। दोनों करीबन आधे घंटे जंतर मंतर रुकेंगे। इस अवसर पर पीएम मोदी फ्रांसीसी राष्ट्रपति मैक्रों को जंतर मंतर दिखाएंगे। करीब शाम 6:15 बजे पीएम मोदी और फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों हवा महल पहुंचेंगे।

हवामहल के सामने पीएम मोदी और फ्रांसिस राष्ट्रपति साथ चाय पीएंगे। होटल रामबाग पैलेस में उनका डिनर होगा। इसके बाद दोनों अतिथि करीब रात 8:25 बजे रामबाग पैलेस से रवाना होकर रात 8:50 बजे जयपुर एयरपोर्ट पहुंचेंगे, जहां से वे दिल्ली के लिए रवाना होंगे।  

मोदी व मैक्रों के आगमन को लेकर मुख्यमंत्री ने ली बैठक, किया दौरा

इससे पहले बुधवार को अपने जोधपुर दौरे से लौटने के बाद मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने सीएमओ में व्यवस्थाओं को लेकर उच्च अधिकारियों के साथ बैठक की इसके बाद दौरा किया। मुख्यमंत्री ने गुरुवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी व फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुअल मैक्रों के जयपुर आगमन पर सुरक्षा के अलावा विभिन्न व्यवस्थाओं को लेकर संबंधित विभागों के अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए।

मुख्यमंत्री ने कहा कि पीएम मोदी व फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुअल मैक्रों के जयपुर आगमन पर राजस्थान की परपंरा के साथ भव्य स्वागत किया जाए। इससे पूर्व मुख्यमंत्री ने भाजपा प्रदेश मुख्यालय में भी सगंठनात्मक बैठक ली। बैठक में पीएम मोदी व मैक्रों के स्वागत को लेकर चर्चा की गई। बैठक में सीएम के अलावा प्रदेशाध्यक्ष सीपी जोशी सहित कई पार्टी पदाधिकारी मौजूद रहे।