एक महीने में दूसरी बार मरुधरा में PM मोदी, नागौर में देंगे किसानों को सौगात…जाट समुदाय पर नजर

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी राजस्थान में चुनावी रण को जीतने के लिए अलग-अलग जातियों को साधने में जुटे हुए है।

pm modi01 | Sach Bedhadak

PM Modi Nagaur Tour: जयपुर। राजस्थान में इसी साल होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए बीजेपी ने पूरी तरह कमर कस ली है। खुद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी राजस्थान में चुनावी रण को जीतने के लिए अलग-अलग जातियों को साधने में जुटे हुए है। शायद यही वजह है कि पीएम मोदी अब 10 महीने में 8वीं बार राजस्थान के दौरे पर आ रहे है। पीएम मोदी 28 जुलाई को नागौर जिले के खरनाल में बड़ी जनसभा को संबोधित करेंगे।

साथ ही प्रधानमंत्री मोदी वीर तेजाजी मंदिर में पूजा-अर्चना कर जाट समाज साधने का प्रयास करेंगे। इस मौके पर पीएम मोदी देश के करीब 9 करोड़ किसानों के खातों में एक साथ 18 हजार करोड़ रुपए की सम्मान निधि ट्रांसफर करेंगे। पीएम मोदी का दौरा फाइनल होते ही बीजेपी ने तैयारियां शुरू कर दी है। खरनाल में होने वाली सभा में 3 लाख से ज्यादा लोगों के पहुंचने की उम्मीद है।

पीएम की सभा में नागौर सहित अजमेर, जयपुर, सीकर, चुरू, बीकानेर, जोधपुर और पाली जिले से भी समर्थकों की पहुंचने की उम्मीद है। वीर तेजाजी मंदिर में पूजा-अर्चना के बाद पीएम मोदी जनसभा को संबोधित करेंगे और जाट समुदाय को साधने की कोशिश करेंगे। इस मौके पर पीएम मोदी 9 करोड़ किसानों के खातों में एक साथ 18 हजार करोड़ रुपए की सम्मान निधि ट्रांसफर करने के साथ ही आर्गेनिक खेती को बढ़ावा देने वाले किसानों के लिए नई घोषणा करेंगे।

गुर्जर-मीणा के बाद अब जाट समाज को देंगे बड़ा मैसेज

पहली बार खरनाल दौरे पर आ रहे पीएम मोदी जाट समाज को बड़ा मैसेज देने जा रहे है। 10 महीने में 8वीं बार होगा जब पीएम मोदी राजस्थान के दौरे पर आ रहे है। इससे पहले की सभाओं में पीएम मोदी ने गुर्जर, मीणा, आदिवासी क्षेत्रों के साथ-साथ एससी वर्ग को साधने का प्रयास किया था।

भीलवाड़ा के आसींद में हुई सभा में पीएम मोदी ने गुर्जरों को साधने का प्रयास किया। वहीं, दौसा जिले के धनावड़ हुई सभा में गुर्जर और मीणा समाज के लोगों पर फोकस किया। इसके अलावा आदिवासी और एएससी वर्ग को साधने के लिए पीएम मोदी ने बांसवाड़ा, अजमेर और सिरोही में जन सभाएं की थी।

जानें-कब-कब राजस्थान आए पीएम मोदी

30 सितंबर 2022 : पीएम मोदी ने अम्बा माता के दर्शन किए और सिरोही जिले के आबूरोड़ भी गए थे।
1 नवंबर 2022 : बांसवाड़ा के मानगढ़ धाम गए थे।
8 जनवरी 2023 : गुर्जर समाज के आराध्य देव देवनारायण भगवान की जयंती के मौके पर भीलवाड़ा दौरे पर रहे थे।
12 फरवरी, 2023 : पीएम मोदी ने प्रदेश को देश के सबसे बड़े एक्सप्रेस-वे की सौगात दी थी। दौसा जिले के धनावड़ में पीएम मोदी ने दिल्ली-मुंबई एक्सप्रेस वे का उद्घाटन किया था।
10 मई, 2023 : नाथद्वारा और आबूरोड़ में जनसभाओं को संबोधित किया था।
31 मई, 2023 : अजमेर में बीजेपी के महाजनसंपर्क अभियान की शुरुआत की थी।
8 जुलाई, 2023 : बीकानेर के नौरंगदेसर में पीएम मोदी ने बड़ी सभा की थी। इस मौके पर प्रदेश को देश के दूसरे सबसे बड़े एक्सप्रेस-वे अमृतसर-जामनगर ग्रीनफील्ड की सौगात दी थी। साथ ही 25000 करोड़ से ज्यादा की परियोजनाओं का लोकार्पण व शिलान्यास किया था।

ये खबर भी पढ़ें:-‘कांग्रेस है तो आप हैं जिंदा हैं’… चुनावों से पहले PCC के नए पदाधिकारियों की क्लास, रंधावा-डोटासरा की दो टूक

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *