अंदर विधायकों के साथ वन-टू-वन, बाहर गूंजा भ्रष्टाचार का मुद्दा

प्रदेश कांग्रेस वॉर रूम में चल रहे विधायकों के साथ वन-टू-वन संवाद में विधायक पार्टी और सरकार के पक्ष में माहौल की बात करके माहौल ठंडा कर रहे हैं, वहीं वॉर रूम के बाहर भ्रष्टाचार का मुद्दा माहौल को गर्म कर रहा है।

image 2023 04 19T071307.142 | Sach Bedhadak

जयपुर। प्रदेश कांग्रेस वॉर रूम में चल रहे विधायकों के साथ वन-टू-वन संवाद में विधायक पार्टी और सरकार के पक्ष में माहौल की बात करके माहौल ठंडा कर रहे हैं, वहीं वॉर रूम के बाहर भ्रष्टाचार का मुद्दा माहौल को गर्म कर रहा है। कांग्रेस सरकार रिपीट करने के लिए विधायकों से की जा रही रायशुमारी में कांग्रेस सरकार को अपने ही विधायक घेरने में लगे हैं। मंगलवार को कोटा, उदयपुर और भरतपुर संभाग के विधायकों से फीडबैक लिया गया। पार्टी और सरकार के कामकाज से खुश और नाराज विधायकों ने वॉर रूम के बाहर आकर मीडिया के सामने खुलकर बात रखी। इस दौरान कोटा के पीपल्दा से विधायक रामनारायण मीणा ने सरकार के कामकाज और मंत्रियों को लेकर सवाल खड़ेकिए और मंत्रियों पर भ्रष्टाचार के आरोप लगाए।

उन्होंने सरकार रिपीट करने के लिए जनता की भावनाओं का आदर करने और मिलीभगत को तोड़ने के लिए आलाकमान को सुझाव दिया। वहीं वागड़ विधायकों ने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के कामकाज को देखते हुए गहलोत के नेतृत्व में सरकार बनाने की बात कही। विधायक रामनारायण मीणा कहा कि कुछ मंत्री तो चोटी से लगाकर पैर के अंगूठेतक करप्शन में रंगे हुए हैं। कुछ मंत्री अपने पावर का दुरुपयोग कर भाजपा का साथ देते हैं और वोट भी भाजपा को दिलाते हैं ऐसे लोगों के आगे बढ़ने से हम कमजोर में हो गए हैं।

भ्रष्टाचार करने वाले मंत्री पैसा कमा रहे हैं और हो सकता है कि पैसे के आधार पर जीत जाएं। इस दौरान मीणा ने राहुल गांधी की सदस्यता रद्द करने के मामले लेकर कहा कि जिस व्यक्ति ने बिना नोटिस के राहुल गांधी की सदस्यता खत्म कर दी, उन लोगों को माला पहनाने का सिस्टम गलत है। उन्होंने गठजोड़ की बात कहते हुए कहा कि कांग्स को रे टा संभाग में कमजोर इसलिए है, क्योंकि ओमशांति का गठजोड़ है।

अपनी सरकार को दिए जीरो नंबर

इधर सरकार और पार्टी के खिलाफ बयानबाजी करने वाले कोटा संभाग से सांगोद विधायक भरत सिंह भी वन-टू-वन संवाद कार्यक्रम में नहीं पहुंचे, लेकिन उन्होंने 13 प्रश्नों का फीडबैक फॉर्म भरकर सोशल मीडिया के जरिये रंधावा, गहलोत और डोटासरा को भेजा। जिसमें भरत सिंह ने अपने आपको और सरकार को जीरो नंबर दिए। फीडबैक में भरत सिंह ने जातिगत वोट के अनुसार काम करन पर जमानत जब्त होने की बात कही, वहीं एंटी इनकंबेंसी को पाताल से भी ज्यादा गहरा बताया।

गहलोत को चौथी बार सीएम बनाएंगे

वागड़ के विधायक नगराज मीणा, रामलाल मीणा, गणेश घोघरा और निर्दलीय विधायक रमिला खड़िया ने एक स्वर में मुख्यमंत्री गहलोत को चौथी बार सीएम बनाने की बात कही। धरियावाद विधायक नागराज मीणा ने कहा कि आलाकमान कोई भी चेहरा तय करे, हम गहलोत को अपनेदम पर सीएम बना लेंगे।

पायलट व गुढ़ा के बयानों की चर्चा

झुंझुनू के खेतड़ी में सोमवार को दिए गए सचिन पायलट और राजेंद्र गुढ़ा के बयानों के बाद कांग्रेस वॉर रूम में इन बयानों की चर्चा रही। फीडबैक सेलौटे नेताओं का कहना है की पार्टी नेताओं में फौरी तौर पर इसकी चर्चा दिखी, लेकिन कितनी गहन चर्चा हुई और आगे क्या रिपोर्ट तैयार होगी। इस बारे में वह भी दावे से कुछ भी नहीं कह रहे। माना जा रहा है कि पायलट और गुढ़ा के भाषणों की रिपोर्ट भी तैयार की जा रही है।

ये खबर भी पढ़ें:-बिछने लगी ‘जाजम’, राजस्थान में 25 सीटों पर खुद के सिंबल पर चुनाव लड़ेगी BJP

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *