कलेक्टर टीना डाबी के आदेश पर गिराए गए पाक विस्थापित हिंदुओं के घर, सोशल मीडिया पर हो रहीं ट्रोल

जैसलमेर की कलेक्टर टीना डाबी हमेशा चर्चा में रहती हैं। लेकिन इस बार वो सुर्खियों में तो हैं लेकिन विरोध को लेकर। दरअसल जोधपुर की…

कलेक्टर टीना डाबी के आदेश पर अब जैसलमेर में गिराए गए पाक विस्थापित हिंदुओं के घर

जैसलमेर की कलेक्टर टीना डाबी हमेशा चर्चा में रहती हैं। लेकिन इस बार वो सुर्खियों में तो हैं लेकिन विरोध को लेकर। दरअसल जोधपुर की तरह जैसलमेर में पाक विस्थापित हिंदुओं के घर तोड़ दिए गए। जानकारी ये मिली है कि ये कार्रवाई कलेक्टर टीना डाबी के आदेश पर हुई है। इसलिए टीना डाबी को सोशल मीडिया पर जमकर ट्रोल किया जा रहा है। #टीनाडाबी ट्विटर पर ट्रेंड कर रहा है।

लंबे समय से अमर सागर इलाके में रह रहे थे लोग

जैसलमेर जिले के अमर सागर इलाके में पाकिस्तान से विस्थापित हिंदुओं की बस्ती बसी हुई थी, लंबे समय से ये लोग यहां रहे हैं। लेकिन प्रशासन ने इस बस्ती को अवैध बताते हुए इसे जमींदोज करने का नोटिस जारी कर दिया। नोटिस पाकर बस्ती के लोग काफी परेशान हुए। उन्होंने कुछ समझ नहीं आया कि जिस जगह पर वे बरसों से रह हैं, वहां से उन्हें हटाने के लिए क्यों कहा जा रहा है। इसलिए उन लोगों में किसी ने भी जगह खाली नहीं की।

छोटे-छोटे बच्चों के साथ धूप में तप रहे परिवार

इसके बाद जिला कलेक्टर टीना डाबी ने इस बस्ती पर बुलडोजर चलाने के आदेश दे दिए, ये आदेश को लेकर UIT सहायक अभियंता के नेतृत्व में टीम बस्ती में बुलडोजर लेकर पहुंच गई, पहले तो अधिकारियों ने घरों को खाली करने के लिए कहा इस पर लोग रोने-बिलखने लगे, लेकिन कलेक्टर का आदेश बताकर उन्होंने घरों को जमींदोज करना शुरू कर दिया। यह देखकर कई महिलाएं चीखने लगीं छोटे-छोटे बच्चों को लेकर वे इस भीषण गर्मी और चिलचिलाती धूप में खुले आसमान के नीचे अब समय काट रही हैं।

चूल्हा, भगवान का मंदिर तक सड़क पर बिखरा

घर गिरने के बाद पूरा सामान लोगों का बीच सड़क पर बिखरा हुआ है, लोग अपना चूल्हा, भगवान के मंदिर तक धूप में रखने को मजबूर है, सबसे बड़ी समस्या यह है कि इस चिलचिलाती धूप में जरा भी छांव का इंतजाम तक नहीं हो पा रहा है। लोगों के सामने गंभीर समस्या खड़ी हो गई है।

बता दें कि जैसलमेर की तरह ही जोधपुर में भी राजीव नगर में बसी पाक विस्थापित बस्तियों को जमींदोज कर दिया गया। JDA ने यह कार्रवाई की थी। इस पर सरकार ने कार्रवाई करते हुए JDA के आयुक्त नवनीत का तबादला कर दिया गया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *