कांग्रेस आलाकमान तक पहुंची गहलोत सरकार के मंत्रियों-विधायकों की ‘नेगेटिव रिपोर्ट’, अब गिर सकती है गाज!

जयपुर। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने बीती बुधवार शाम मंत्रिपरिषद की बैठक बुलाई थी, जिससे अब एक बड़ी खबर निकल कर सामने आई है। दरअसल बैठक…

Ashok Gehlot 8 | Sach Bedhadak

जयपुर। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने बीती बुधवार शाम मंत्रिपरिषद की बैठक बुलाई थी, जिससे अब एक बड़ी खबर निकल कर सामने आई है। दरअसल बैठक में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने अपने मंत्रियों को जमकर लताड़ा है, सीएम के साथ पीसीसी चीफ गोविंद सिंह डोटासरा ने मंत्रियों को कहा है कि दिल्ली के आलाकमान तक यहां के कुछ मंत्रियों और विधायकों की नेगेटिव रिपोर्ट पहुंची है, जिसमें भ्रष्टाचार का मामला भी शामिल है। इसे लेकर अपने मंत्रियों पर सीएम गहलोत काफी सख्त नजर आए और कड़े शब्दों में उन्हें चेतावनी तक दे डाली।

सोनिया-राहुल गांधी तक पहुंची शिकायत

सीएम अशोक गहलोत ने बैठक में कहा था कि यहां के कुछ मंत्रियों और विधायकों की शिकायत दिल्ली में सोनिया गांधी और राहुल गांधी तक पहुंची है, जिसमें अनुशासनहीनता और भ्रष्टाचार की शिकायत भी शामिल है। ऐसे में माना जा रहा है कि आगामी दिनों में शायद सरकार के मंत्रियों पर गाज गिर सकती है क्योंकि पीसीसी चीफ गोविंद सिंह डोटासरा ने भी सीएम गहलोत के सामने ही मंत्रियों की कार्यशैली पर सवाल तक उठा दिए। उन्होंने कहा था कि मंत्रियों की शिकायतें पार्टी के कार्यकर्ता और नेता कर रहे हैं कि वे उनके कार्य को प्राथमिकता नहीं दे रहे हैं।

विपक्ष के सवालों का ढंग से जवाब तक नहीं दे पा रहे

सीएम अशोक गहलोत ने मंत्रियों को विधानसभा में विपक्ष के सवालों के पुरजोर तरीके से जवाब ना देने पर भी नाराजगी जताई है। उन्होंने मंत्रियों से कहा कि आप लोग सदन में सामूहिक एकजुटता नहीं दिखा रहे हैं। विपक्ष सवाल पर सवाल पूछ रहा है, आप लोग ढंग से जवाब भी नहीं दे पा रहे हैं। आधी अधूरी तैयारी के साथ आप सदन में जाकर जवाब दे रहे हैं जो कि बिल्कुल बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। आप सब इतने सालों से विभागों को संभाल रहे हैं उसके बावजूद इस तरह की तैयारी होना बेहद शर्मिंदगी की बात है।

आलाकमान पर उठ रहे सवालों का भी नहीं दे रहे जवाब

इसके अलावा सीएम अशोक गहलोत ने सदन में सोनिया गांधी और राहुल गांधी का नाम लेकर उठाए जा रहे कई सवालों पर भी मंत्रियों और विधायकों की चुप्पी पर भी कड़ी नाराजगी जताई है। उन्होंने इतना तक कह दिया कि आप लोग ईडी, सीबीआई से डरते हो क्या, कि आपने कोई घोटाला किया हुआ है, कि आप मोदी सरकार से डरते हो। आप विपक्ष के सोनिया गांधी, राहुल गांधी के नाम लेकर सवाल पूछने पर क्यों नहीं बोलते।

सीएम ने मंत्रियों से कह दिया कि क्या आप मोदी सरकार से इतना डरते हो कि अपने आलाकमान पर उठ रहे सवालों का जवाब तक नहीं दे पाते। सीएम के इस रुख से अंदाजा लगाया जा सकता है कि शायद आने वाले दिनों में ऐसे मंत्रियों पर गाज गिर सकती है सीएम अशोक गहलोत खुद यह कार्रवाई करेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *