Mission Repeat : जिताऊ चेहरा ही बनेगा विस सीट पर प्रत्याशी… बगावत की तो कांग्रेस करेगी सख्त कार्रवाई

प्रदेश में विधानसभा चुनावों में कांग्रेस अपने मिशन रिपीट अभियान को लेकर पूरी तरह से कवायद में जुटी हुई है।

Sukhjinder Singh Randhawa

Mission Repeat : जयपुर। प्रदेश में विधानसभा चुनावों में कांग्रेस अपने मिशन रिपीट अभियान को लेकर पूरी तरह से कवायद में जुटी हुई है। कांग्रेस की ओर से अगले माह तक टिकटों की पहली सूची जारी करने को लेकर मंगलवार को भी राजस्थान कांग्रेस प्रभारी सुखजिंदर सिंह रंधावा ने जयपुर वॉर रूम में पार्टी कार्यकर्ताओं और समर्थकों से संवाद किया। 

मंथन के बाद रंधावा ने स्पष्ट किया कि टिकट कटने पर बगावत करने वाले उम्मीदवारों पर भी पार्टी की नजर में है। कांग्रेस ऐसे उम्मीदवारों को लेकर भी सर्वे करवा रही है जो बगावत कर सकते हैं। रंधावा ने स्पष्ट किया कि जो जिताऊ चेहरा होगा, वहीं विधानसभा सीट पर प्रत्याशी बनेगा। 

निर्दलीय विधायक को भी बना सकते हैं प्रत्याशी 

रंधावा ने सर्वे रिपोर्ट के आधार पर उम्मीदवारों के टिकट काटने और टिकट मिलने के मामले को लेकर कहा कि कोई सर्वे करता है तो वह बताता नहीं है कि वह सर्वे करने आया है।एक बात साफ है कि जो जिताऊ होगा उसे ही टिकट देंगे। चाहे वह हमारे संपर्क में हो या नहीं।जो कांग्रेस में काम करेगा कांग्रेस की बात करेगा, जो दिल से कांग्रेसी है उसे टिकट दिया जाएगा। 

रंधावा ने टिकट नहीं मिलने पर पार्टी छोड़ने और निर्दलीय चुनाव लड़ने वालों को हिदायत देते हुए कहा कि अगर किसी के दिमाग में चल रहा है कि अगर टिकट नहीं मिलेगा तो वह किसी और पार्टी में चला जाएगा तो उसका भी हम सर्वे करवा रहे हैं। अगर निर्दलीय विधायक सर्वे में जिताऊ चेहरे के तौर पर सामने आते हैं तो उन्हें प्रत्याशी बना सकते हैं।

युवा भी उतने ही जरूरी जितने बुजुर्ग 

प्रदेश प्रभारी रंधावा ने टिकट वितरण को लेकर कहा कि कांग्रेस ने हमेशा युवाओं को टिकट दिए हैं। युवा हमारे लिए उतना ही जरूरी है जितने के बुजुर्ग है। हम युवाओं को भी कंसीडर करेंगे और अनुभव को भी प्राथमिकता देंगे। रंधावा ने कहा कि हम भाजपा से 10 कदम आगे चल करके बात करेंगे।

ईआरसीपी पर भाजपा को घेरा

रंधावा ने सरकार की योजनाओं की सराहना करते हुए ईआरसीपी को लेकर भाजपा पर हमला भी बोला। उन्होंने कहा कि ईस्टर्न कै नल परियोजना राजस्थान में बड़ा मुद्दा है। राजस्थान के लोगों को पानी की जरूरत है, यहां से मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत जल शक्ति मंत्री है जिस प्रदेश का मंत्री बनता है उसका वैसे ही अधिकार बनता है लेकिन पता नहीं मंत्री इस पर क्यों नहीं ध्यान दे रहे हैं। इसको लेकर रैली निकाली जाएगी और जनता को उसका पानी का अधिकार दिलाया जाएगा।

ये खबर भी पढ़ें:-महिला आरक्षण बिल पास हुआ तो राजस्थान से कितनी महिलाओं को मिलेगा सांसदी और विधायकी का टिकट?