बालाजी की रसोई में बना रामलला का प्रसाद…अयोध्या में बंटेंगे मेहंदीपुर के लड्‌डू…125 हलवाइयों ने बनाए

Ram Mandir Pran Prathista: अयोध्या में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा को लेकर तैयारी जोर-शोर से चल रही है। 22 जनवरी को राम लला की मूर्ति…

sach 1 52 | Sach Bedhadak

Ram Mandir Pran Prathista: अयोध्या में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा को लेकर तैयारी जोर-शोर से चल रही है। 22 जनवरी को राम लला की मूर्ति की प्राण प्रतिष्ठा होगी। अयोध्या में राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा का दिन 22 जनवरी ऐसी तारीख है, जिसे देश के इतिहास में हमेशा याद किया जाएगा। भगवान रामलला की प्राण प्रतिष्ठा को लेकर देश भर में तैयारियां चल रही है। जिसको लेकर हर किसी को कुछ करने का जुनून है।

22 जनवरी को अयोध्या में राम मंदिर रामलला प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम में खास मेहमानों को न्योता भेजकर बुलाया गया है। इस कार्यक्रम में जो प्रसाद वितरण किया जाएगा, वह दौसा के मेहंदीपुर बाजाली मंदिर में तैयार किया गया है। बालाजी मंदिर की रसोई में बनने वाला यह प्रसाद 180 ग्राम का लड्‌डू है। रामलला प्राण प्रतिष्ठा के कार्यक्रम में यहां से तैयार होकर 3 लाख लड्‌डू गुरुवार सुबह 11.30 बजे मेहंदीपुर बालाजी धाम से 12 ट्रकों में अयोध्या रवाना किए गए।

3 दिन में 125 हलवाइयों ने किए तैयार…

मेहंदीपुर बालाजी मंदिर के महंत डॉ. नरेशपुरी महाराज ने बताया कि सोमवार से बुधवार तक बालाजी मंदिर में स्थित रसोई में 25 भटि्टयों पर 125 हलवाइयों की टीम ने यह प्रसाद तैयार किया। एक पैकेट में दो लड्‌डू हैं। पैकेट का वजन 360 ग्राम है। रामलला की प्राण प्रतिष्ठा के बाद खास मेहमानों को प्रसाद के तौर पर पैकेट दिया जाएगा। पैकेट पर बालाजी ट्रस्ट की छाप है। प्रसाद के सभी कार्टन 20 जनवरी को श्रीराम मंदिर तीर्थ क्षेत्र न्यास को सौंपा जाएगा।

New Project 2024 01 18T165239.598 | Sach Bedhadak

3 लाख लड्डुओं में लगी इतनी सामग्री…

मंदिर महंत ने बताया कि मेहंदीपुर बालाजी से 3 लाख लड्डू भेजे हैं, जिनका वजन करीब 51 हजार किलो है। एक डिब्बे में दो लड्‌डू हैं। डिब्बों को कार्टन में पैक कर ट्रकों से भेजा। लड्‌डू प्रसाद बनाने में 11 हजार किलो देशी घी, 14 हजार किलो बेसन और 26 हजार किलो चीनी लगी। इसके साथ ही एक लाख रामनामी दुपट्टे व साधु-संतों के लिए 7 हजार कंबल भी भिजवाए हैं। बालाजी मंदिर ट्रस्ट की ओर से अयोध्या में 26 जनवरी से 26 फरवरी एक महीने तक भंडारा भी लगाया जाएगा।