महंत को लॉरेंस के नाम से मिली धमकी…बदमाश कॉल कर बोला-20 करोड़ दे नहीं तो गोलियों से छलनी कर दूंगा

जयपुर। राजस्थान में गैंगस्टर लॉरेंस विश्नोई की ओर से रंगदारी के लिए धमकी भरे कॉल आने रुकने का नाम नहीं ले रहे हैं। राजधानी जयपुर…

New Project 2024 01 05T190418.663 | Sach Bedhadak

जयपुर। राजस्थान में गैंगस्टर लॉरेंस विश्नोई की ओर से रंगदारी के लिए धमकी भरे कॉल आने रुकने का नाम नहीं ले रहे हैं। राजधानी जयपुर में अब एक संत से फिरौती मांगने का मामला सामने आया है। लॉरेंस गैंग के बदमाश ने कॉल कर जयपुर के संत से 20 करोड़ रुपए की रंगदारी मांगी है। फोन करने वाले बदमाश ने खुद को गैंगस्टर लॉरेंस विश्नोई के भांजा बताया। बदमाश ने महंत को कॉल कर कहा- तेरी रेकी कर रखी है। तू कहां जाता है, क्या करता है सब पता है। तेरी भलाई इसमें ही है कि 2 दिन में 20 करोड़ दे, नहीं तो शरीर को गोलियों से छलनी कर दूंगा।

बदमाश ने सवाई माधोपुर के खंडार स्तिथ पादड़ी तोपखाने के गुरु महाराज बलराम उर्फ महंत बालकानंद गिरी को धमकी भरा कॉल किया है। पीड़ित गुरु महाराज ने मोबाइल नंबर के आधार पर सवाई माधोपुर के खंडार थाने में रिपोर्ट दर्ज करवाई है।
इसके बाद महाराज बलराम ने शुक्रवार को जयपुर में प्रेस वार्ता कर घटना की जानकारी दी।

पुलिस ने बताया- पादड़ी तोपखाना के गुरु महाराज बलराम ने रिपोर्ट दर्ज करवाई है। पीड़ित गुरु महाराज ने शिकायत में बताया कि 29 दिसंबर को दोपहर करीब 2 बजे अपने आश्रम में भजन कर रहे थे। उनके मोबाइल पर एक अज्ञात मोबाइल नंबर से कॉल आया। कॉल करने वाले ने धमकाया- मैं लोरेंस विश्नोई का भांजा बोल रहा हूं। तुम 3 दिन के अंदर 20 करोड़ रुपए की व्यवस्था कर देना। नहीं तो शरीर को बंदूक की गोलियों से छलनी कर दूंगा। गाली-गलौज कर कॉल काट दिया। जान से मारने की धमकी मिलने पर पीड़ित महाराज ने खंडार थाने में रिपोर्ट दर्ज करवाई है। पुलिस ने रिपोर्ट दर्ज कर मोबाइल नंबर के आधार पर बदमाश की तलाश शुरू कर दी है।

जयपुर में गुरु महाराज ने की प्रेस कॉन्फ्रेंस…

महंत बालकानंद गिरी ने जयपुर में शुक्रवार को बताया- बदमाश ने खुद को लोरेंस विश्नोई का भांजा सचिन विश्नोई बताते हुए उसके पास कॉल किया। कॉल करने वाला बार-बार खुद को लोरेंस विश्नोई का भांजा सचिन विश्नोई बताकर धमका रहा था कि 20 करोड़ रुपए चाहिए। नहीं तो मार दूंगा। गोगामेड़ी के पास सिक्योरिटी होते हुए भी वह नहीं बच सका तो सोच तेरा क्या हाल होगा।

महंत बालकानंद गिरी ने बताया कि बदमाश ने कहा कि तेरे आश्रम पर इतनी गोली चलाई जाएंगी सोच नहीं पाएगा। महंत के विरोध करने पर बदमाश ने उससे गाली-गलौज कर कहा- 20 करोड़ नहीं दिए तो तू मारा। इसके बाद बदमाश ने महंत को कहा- तेरी रैकी कर रखी है। तू कहां जाता है, क्या करता है सब पता है। तेरी भलाई इसमें ही है कि 2 दिन में 20 करोड़ दे। हमसे अपनी सुरक्षा ले ले, पैसे देने के बाद हम तुझे सुरक्षा देंगे।

कौन है बालकानंद गिरी…

बालकानंद गिरी सवाई माधोपुर जिले की खंडार तहसील में तोप खाना स्थित श्री कृष्ण कृपा धाम आश्रम के महंत हैं। जूना अखाड़ा उज्जैन परिक्षेत्र के थानापति हैं। साथ ही जूना अखाड़े के सदस्य हैं। वर्तमान में सवाईमाधोपुर जिले में स्थित आश्रम में सेवा कर रहे हैं।