लाला पहलवान गोलीकांड : हरियाणा से गिरफ्तार बदमाशों ने किया भागने का प्रयास, पुलिस ने चारों को गोली मारी

लाला पहलवान गोलीकांड में भरतपुर पुलिस को बड़ी सफलता मिली है।

bharatpur05 | Sach Bedhadak

भरतपुर। लाला पहलवान गोलीकांड में भरतपुर पुलिस को बड़ी सफलता मिली है। पुलिस ने एनकाउंटर के बाद शनिवार शाम चारों बदमाशों को गिरफ्तार कर लिया है। साथ ही वारदात में काम ली गई गाड़ी को भी जब्त कर लिया है। लेकिन, पुलिस के साथ देर रात हुई मुठभेड़ में गोली लगने से चारों बदमाश घायल हो गए। फिलहाल, दो बदमाशों को भरतपुर के आरबीएम अस्पताल में उपचार जारी है। वहीं, 2 बदमाशों को गंभीर हालत में जयपुर रैफर किया गया है। इधर, 23 फरवरी को भरतपुर शहर में हुई फायरिंग की घटना में घायल लाला पहलवान का जयपुर के सवाई मानसिंह अस्पताल में उपचार जारी है।

एसएचओ विजय सिंह छोकर ने बताया कि 23 फरवरी को सुबह 8 बजे अटलबंद थाना इलाके के चामड़ माता मंदिर के पास रहने वाले 40 वर्षीय गजेन्द्र सिंह उर्फ लाला पहलवान पर जिम से बाहर निकलते वक्त स्कॉर्पियो में सवार 5-6 लोगों ने हमला कर दिया था। इस हमले में पूर्व पार्षद समुंद्र सिंह का छोटा भाई लाला पहलवान बुरी तरह घायल हो गया था। लाला पहलवान के 5 गोली लगी थी। फिलहाल, घायल का जयपुर के सवाई मानसिंह अस्पताल में उपचार जारी है। गोलीकांड के आरोपियों की धरपकड़ के लिए पुलिस टीम का गठन किया गया। गठित टीम को आरोपियों के हरियाणा भागने की सूचना मिली।

हरियाणा से पकड़कर भरतपुर ला रही थी पुलिस

जिसके बाद अटलबंद थाना एसएचओ विजय सिंह के नेतृत्व में एसआई विजय सिंह सहित 9 कांस्टेबलों की टीम हरियाणा पहुंची। यहां राजस्थान पुलिस ने हरियाणा पुलिस की मदद आरोपी विनोद सिंह पुत्र तेज सिंह निवासी पथैना, चंद्रशेखर पुत्र हरवीर निवासी दिल्ली लाल कुआ, परमवीर पुत्र रामवीर निवासी नगला खुर्द अलीगढ़ और भीम सिंह पुत्र गोपाल सिंह को गुरुग्राम के पास से गिरफ्तार किया। लेकिन, जब शनिवार शाम को पुलिस चारों आरोपियों को हरियाणा से दस्तयाब कर भरतपुर ला रही थी तभी गुनसारा के पास पुलिस कस्टडी में चारों बदमाश टॉयलेट करने के लिए उतरे। इसी दौरान चारों बदमाशों ने अंधेरे का फायदा उठाकर भागने का प्रयास किया। तभी पुलिस से हुई मुठभेड़ में गोली लगने से चारों बदमाश घायल हो गए।

बदमाशों ने पुलिस के हथियार छीनने का किया प्रयास

एसएचओ ने बताया कि टीम भरतपुर जिले में प्रवेश करने के बाद भैंसखोरा क्षेत्र के कुम्हेर में टॉयलेट ब्रेक के लिए रुकी। तभी आरोपियों ने पुलिस के हथियार छीनकर भागने का प्रयास किया और पुलिस पर फायर किए। पुलिस ने जवाबी कार्यवाही में फायर किया। जिसमें चारों आरोपियों के पैरों में गोली लगी है। गंभीर हालत में विनोद सिंह और चंद्रशेखर को जयपुर रैफर किया गया है। जहां जयपुर के सवाई मानसिंह अस्पताल में दोनों बदमाशों का उपचार जारी है। वहीं, घायल प्रेमवीर और भीमा का भरतपुर के आरबीएम अस्पताल में उपचार जारी है।

छावनी में तब्दील हुआ अस्पताल

bharatpur03 | Sach Bedhadak

मुठभेड़ में घायल चारों बदमाशों को आरबीएम अस्पताल लाया गया तो सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए। इस दौरान पूरा अस्पताल पुलिस छावनी में तब्दील हो गया। किसी को अस्पताल में प्रवेश नहीं करने दिया। चप्पे-चप्पे पर पुलिस के जवान नजर बनाए हुए है। बदमाश परमवीर और भीम सिंह का आरबीएम अस्पताल में इलाज जारी है। वहीं, विनोद पथैना और चंदू देशवाल को जयपुर रैफर किया गया है।

ये था पूरा मामला

bharatpur2 1 | Sach Bedhadak

बता दें कि गुरुवार सुबह करीब 8 बजे अटलबंद थाना इलाके में चामड़ माता मंदिर के पास रहने वाले 40 वर्षीय गजेन्द्र सिंह उर्फ लाला पहलवान पर जिम से बाहर निकलते वक्त स्कॉर्पियो में सवार होकर आए 5-6 बदमाशों ने लाठियों से हमला कर दिया था। इस दौरान बदमाशों ने लाला पहलवान पर 5 गोली दागी। घटना लाला पहलवान हीरादास बस स्टैंड के पास जिम के बाहर हुई थी। लाला पहलवान पूर्व पार्षद समुंद्र सिंह का छोटा भाई है। लिस अधिकारियों का कहना है कि अभी तक हमले के कारण स्पष्ट नहीं हुए हैं, लेकिन आशंका जताई जा रही है कि धौलपुर से आ रही अवैध चंबल की बजरी या फिर आपसी रंजिश हमले का कारण हो सकता है। पुलिस ने चार आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। वहीं, अन्य आरोपियों की तलाश में पुलिस जुटी हुई है।

ये खबर भी पढ़ें:- शिक्षक भर्ती परीक्षा का दूसरा दिन, आज 11 जिलों में नेटबंदी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *