जन सम्मान वीडियो कॉन्टेस्ट से लाखों कमाने का मौका, इस दिन आएगा पहला नतीजा…103 लोगों को मिलेंगे प्राइज

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने सरकारी योजनाओं के प्रचार का लाजवाब तरीका निकालते हुए प्रदेशवासियों को हर रोज लाखों रुपए इनाम जीतने का मौका दिया है।

sb 1 2023 07 08T123606.146 | Sach Bedhadak

Jan Samman Video Contest : जयपुर। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने सरकारी योजनाओं के प्रचार का लाजवाब तरीका निकालते हुए प्रदेशवासियों को हर रोज लाखों रुपए इनाम जीतने का मौका दिया है। सीएम गहलोत ने शुक्रवार को ‘जन सम्मान वीडियो कॉन्टेस्ट’ लॉन्च किया। लेकिन, हर कोई यह जानने के लिए बेताब था कि लाखों के ईनाम कब से मिलेंगे? इस पर अब स्थिति साफ हो गई।

जानकारी के मुताबिक ‘जन सम्मान वीडियो कॉन्टेस्ट’ का पहला रिजल्ट 10 जुलाई का आएगा और हर दो दिन बाद परिणाम जारी किए जाएंगे। इस प्रतियोगिता के तहत रोजाना 103 विजेताओं को इनाम दिए जाएंगे। इस कॉन्टेस्ट में राजस्थान का कोई भी व्यक्ति भाग ले सकता है। योजना के तहत एक महीने तक हर दिन 2.75 लाख रुपये का नकद पुरस्कार दिया जाएगा।

प्रतियोगिता में लोगों को 30 से 120 सेकंड का वीडियो बना कर दो सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर पोस्ट करना होगा और फिर इसका लिंक जनसम्मान की वेबसाइट पर अपलोड करना होगा। महंगाई राहत शिविरों के तहत 10 प्रमुख योजनाओं के अलावा सरकार की किसी भी योजना पर एक से अधिक वीडियो भी बनाए जा सकते हैं।

इस कॉन्टेस्ट का उद्देश्य प्रदेश सरकार द्वारा दी जा रही टॉप स्कीमों के बारे में लोगों के बीच जागरूकता फै लाना है। प्रतियोगिता में प्रतिदिन एक लाख, पचास और पच्चीस हजार रुपए के पुरस्कारों की घोषणा की जाएगी। साथ ही प्रतियोगिता चलने तक प्रतिदिन 100 लोगों को एक-एक हजार रुपए सांत्वना पुरस्कार के तौर पर दिए जाएंगे।

कब तक चलेगा कांटेस्ट?

ये मेगा कॉन्टेस्ट 31 दिन तक रोजाना चलेगा। वैसे तो ये कॉन्टेस्ट 7 जुलाई से शुरू हो चुका है। लेकिन, पहला परिणाम 10 जुलाई को आएगा। इसके बाद हर दो दिन में परिणाम जारी किए जाएंगे। प्रदेशवासी 6 अगस्त तक रोजाना वीडियो बनाकर आमजन को सरकारी योजनाओं के बारे में बताकर लाखों रुपए तक के ईनाम जीत सकते है। इस मेगा कॉन्टेस्ट पर गहलोत सरकार 1.5 करोड़ रुपए खर्च करेगी।

कौन बना सकता है वीडियो? इस बात का ध्यान भी जरूरी

गहलोत सरकार के मुताबिक जिसकी उम्र 13 साल या उससे अधिक है, वो इस कांटेस्ट में भाग ले सकता है। हालांकि, कॉन्टेस्ट में भाग लेने वाला व्यक्ति राजस्थान का होना चाहिए, अन्य किसी राज्यों का नहीं हो। वीडियो बनाते समय लोगों को इन बातों पर विशेष ध्यान देना है कि वीडियो में बताए गए तथ्य सही हों और वीडियो बिल्कुल ओरिजिनल हो। इसके अलावा वीडियो में अपनी रचनात्मकता को विस्तार देने के लिए प्रतिभागी पूरी तरह से आजाद हैं और वह म्यूजिक, डांस, कविता, सिंगिंग या स्क्रिप्ट, किसी भी माध्यम से अपनी बात वीडियो में व्यक्त कर सकते हैं।

कितने सेकेंड का विडियो होगा?

सरकार द्वारा दी गई जानकारी के मुताबिक इन योजनाओं पर 30-120 सेकेंड का वीडियो बनाना है। जहां आप एक या एक से ज्यादा योजनाएं चुन सकते हैं और अपने वीडियो में योजनाओं को विस्तार से समझा सकते हैं। वीडियो में आपको योजना के उद्देश्य, उसके लाभ के बारे में जानकारी देनी है। वहीं, वीडियो बनाने के बाद आपको अपना वीडियो हैशटैग #JanSammanJaiRajasthan के साथ कम से कम 2 सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर अपलोड करना है। इसके साथ ही पोस्ट सेटिंग को पब्लिक पर सेट करना बहुत जरूरी है। अब आखिर में वेबसाइट https://jansamman.rajasthan.gov.in/ पर इन दोनों पोस्ट का लिंक आपको सबमिट करना होगा।

ये खबर भी पढ़ें:-चुनावों से पहले नए कलेवर में सीपी जोशी की टीम, सभी मोर्चों में बदले चेहरे..अंकित चेची को युवा मोर्चा की कमान

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *