‘मेरे तीसरे कार्यकाल के चलते देशभर में छाया राजस्थान’ CM गहलोत बोले – इस बार मुद्दाविहीन है BJP

सीएम अशोक गहलोत ने जालोर में विभिन्न क्षेत्रों का दौरा कर तूफान प्रभावित हालातों का जायजा लिया स्थानीय प्रशासन द्वारा किए गए काम की सराहना की.

sb 1 22 1 | Sach Bedhadak

जालोर: राजस्थान में बिपरजॉय चक्रवात की तबाही मचाने के बाद सूबे के मुखिया अशोक गहलोत ने मंगलवार को जालोर में चक्रवात से प्रभावित क्षेत्रों में पहुंचे जहां हवाई सर्वेक्षण कर हालातों का जायजा लिया. सीएम ने जालोर के विभिन्न क्षेत्रों का दौरा कर प्रभावित लोगों से मुलाकात की और अधिकारियों से बचाव एवं राहत कार्यों के बारे में जानकारी भी ली. वहीं बुधवार को जालोर में ही एक प्रेस वार्ता करते हुए गहलोत ने स्थानीय प्रशासन द्वारा किए गए कार्यों की सराहना की.

गहलोत ने कहा कि पाली, जालोर में तूफान से नुकसान हुआ और सड़कें टूट गई लेकिन प्रशासन ने यहां अच्छा काम किया और हमनें सर्वे करवाकर तुरंत राहत के निर्देश दिए. वहीं सीएम ने आरोप लगाया कि केंद्र ने SDRF और NDRF के नियम बदल दिए हैं जिससे लोगों को राहत नहीं मिल पा रही है जिसके लिए मैंने पीएम मोदी को एक पत्र भी लिखा है.

वहीं बिपरजॉय को लेकर हो रही सियासत पर सीएम ने कहा कि बीजेपी नेताओं के पास कोई मुद्दा नहीं है और चुनाव नजदीक आ गया है तो अब उन्हें आलाकमान की फटकार लग रही है. इसके अलावा सांसद देवजी पटेल से मुलाकात नहीं होने पर सीएम ने बताया कि वह बिना अपॉइंटमेंट के आए थे और उस समय मेरी तबीयत नासाज थी, इसलिए मैं उनसे मिल नहीं पाया, फिर मैंने फोन पर देवजी पटेल से बात कर उनके सुझाव लिए.

तूफान प्रभावितों को मिल रही तत्काल राहत

जालोर सर्किट हाउस में प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान गहलोत ने कहा कि तूफ़ान व बाढ़ से काफी नुकसान हुआ है, सड़कें बड़ी संख्या में क्षतिग्रस्त हुई है लेकिन जालोर के जिला प्रशासन ने अच्छा काम किया है, आधी रात को SDRF ने रेस्क्यू किया 62 लोगों को और टीमें प्रभावित लोगों के लिए भोजन की व्यवस्था कर रही है.

इससे पहले सोमवार को सीएम ने जालोर में अधिकारियों को प्रभावितों के लिए अस्थाई आवास, भोजन, पेयजल, चिकित्सा, विद्युत, सफाई आदि का विशेष ध्यान रखने के निर्देश दिए. उन्होंने कहा कि सार्वजनिक एवं निजी सम्पत्तियों, फसल और पशुओं को हुए नुकसान का जल्द से जल्द आकलन कर प्रभावितों को त्वरित सहायता पहुंचाई जाए.

राजस्थान नंबर वन की राह पर अग्रसर

गहलोत ने कहा कि मेरे तीसरे कार्यकाल में पहली बार जो काम हुए हैं उनकी चर्चा देशभर में हो रही है और राजस्थान नंबर वन बनता जा रहा है. उन्होंने कहा कि आज जयपुर का SMS अस्पताल दिल्ली के एम्स से कम नहीं है और हमारी सरकार ने शांति एवं अहिंसा का विभाग बनाया क्योंकि बीजेपी और संघ के लोग सिर्फ दंगे करवाने में विश्वास करते हैं लेकिन इस बार इनका यह पैंतरा यहां नहीं चलेगा.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *