IPL Controversy : IPL मैच विवाद को लेकर RCA, Rajasthan Royals, इवेंट कंपनी को नोटिस जारी 

IPL Controversy : राजस्थान के जयपुर में जब से आई पी एल मैच शुरू हुए हैं। तब से यहां विवादों की झड़ी लग गई है।…

IPL Controversy

IPL Controversy : राजस्थान के जयपुर में जब से आई पी एल मैच शुरू हुए हैं। तब से यहां विवादों की झड़ी लग गई है। अब फिर से आईपीएल मैच को लेकर राजस्थान यूथ बोर्ड राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ पहुंच गया है। बोर्ड के उपाध्यक्ष ने राजस्थान क्रिकेट एकेडमी राजस्थान रॉयल्स और इवेंट कंपनी को नोटिस भेजा है। जिसमें उन्होंने शर्तों का उल्लंघन करने का आरोप लगाया है और इसके लिए जवाब है।

शर्तों का किया है उल्लंघन

यही नहीं इस नोटिस में आईपीएल मैच के दौरान शर्तों का उल्लंघन करने के अलावा  कांग्रेस कार्यकर्ताओं और कर्मचारियों के साथ अभद्रता और गाली गलौज करने तक का आरोप लगाया गया है। आरसीए राजस्थान रॉयल्स और इवेंट कंपनी को नोटिस भेजने वाले राजस्थान यूथ बोर्ड के उपाध्यक्ष सुशील पारीक ने बताया कि आईपीएल मैच के दौरान टिकट की कालाबाजारी, पानी, खाने-पीने की कालाबाजारी भी देखी गई थी। यही नहीं यूथ बोर्ड के कर्मचारियों को उनके ही दफ्तर में जाने तक नहीं दिया जा रहा था।

image 2023 05 09T183310.187 | Sach Bedhadak

सुशील पारीक ने बताया कि स्टेडियम के अंदर अवैध निर्माण कराया गया है उसे सील करने को लेकर हम पर तमाम तरह के आरोप लगे। हमारे कर्मचारियों को उनके दफ्तर में ही नहीं जाने दिया। जो कि जरा भी बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। यह एक तरह से मानहानि है। इसे लेकर ही इसे लेकर ही खेल मंत्रालय और कोर्ट की तरफ से आरसीए, राजस्थान रॉयल्स और इवेंट कंपनी को जो नोटिस दिया गया है अगर इसका जवाब वे 24 घंटे के भीतर भीतर नहीं देते हैं तो फिर इनके खिलाफ जांच होगी और कड़ी कार्रवाई भी की जाएगी।

पिछले दिनों गहराया था विवाद

दरअसल राजस्थान क्रिकेट एकेडमी और खेल विभाग में अतिक्रमण को लेकर खींचतान सामने आ गई थी। SMS स्टेडियम में इस सीजन का पहला आईपीएल मैच हुआ। RCA अध्यक्ष वैभव गहलोत ने जो स्टेडियम में जो निर्माण कराया और उसे चांदना ने अवैध बताकर सील करने का आदेश दे दिया था। 

चांदना मैच वाले दिन स्टेडियम पहुंच गए थे। उन्होंने मेन गेट पर खड़े खेल विभाग के कर्मियों से पास मांगने और स्टेडियम के बाहर जाम लगने को लेकर नाराजगी जताई थी। इसके साथ ही गेट पर खड़े बाउंसर की तैनाती पर भी लताड़ लगाई थी। चांदना ने पुलिस प्रशासन से इन बाउंसर्स को हटाने के तुरंत निर्देश दिए। इसके अलावा स्टेडियम के अंदर किया गया स्थाई निर्माण भी हटाने को कहा थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *