बारिश-लापरवाही की भेंट चढ़ा छात्रसंघ कार्यालय का उद्घाटन

मौसम विभाग के बारिश के अलर्ट बाद भी यूनिवर्सिटी ने मुख्यमंत्री के प्रस्तावित कार्यक्रम की व्यवस्थाएं ठीक से नहीं की।

image 2023 05 01T071512.784 | Sach Bedhadak

Rajasthan University : जयपुर। राजस्थान विश्वविद्यालय में रविवार को हुए छात्र संघ कार्यालय उद्घाटन कार्यक्रम बारिश और विश्वविद्यालय प्रशासन की लापरवाही की भेंट चढ़ गए। मौसम विभाग के बारिश के अलर्ट बाद भी यूनिवर्सिटी ने मुख्यमंत्री के प्रस्तावित कार्यक्रम की व्यवस्थाएं ठीक से नहीं की। इसके चलतेगहलोत का प्रस्तावित कार्यक्रम रद्द कर दिया गया। तेज बारिश में आयोजित कार्यक्रम में पूर्व मंत्री और पंजाब कांग्रेस प्रभारी हरीश चौधरी, कांग्रेस सह प्रभारी अमृता धवन, युवा बोर्ड के अध्यक्ष सीताराम लांबा, बाल आयोग अध्यक्ष संगीता बेनीवाल, एनएसयूआई अध्यक्ष अभिषेक चौधरी, पूर्व यूथ कांग्रेस अध्यक्ष सुमित भगासरा ने कार्यालय में फीता काटकर उद्घाटन किया।

कार्यक्रम को लेकर छात्रों के उत्साह में नहीं आई कोई कमी 

कार्यालय उदघाटन के बाद हरीश चौधरी ने कहा कि विश्वविद्यालय में रिसर्च वर्क सबसे प्रमुख कार्य है। शोध के बाद अध्ययन है और उसके बाद परीक्षाएं । राजस्थान विश्वविद्यालय शोध के क्षेत्र में देश को ही नहीं पूरे दुनिया के अंदर योगदान दे। चौधरी ने पीएम मोदी पर तंज कसते हुए कहा कि मन की बात में देश की बात नहीं हुई। देश में जो मुद्दे हैं जीएसटी, नोटबंदी, जवाहरलाल नेहरू यूनिवर्सिटी, किसान आंदोलन, सत्यपाल मलिक पर बात नहीं की गई। प्रधानमंत्री की मन की बात का एकलौता उद्देश्य सत्ता प्राप्ति का है। शोध छात्र संघ प्रतिनिधि रामस्वरूप ओला ने कहा कि जब से उन्होंने विश्वविद्यालय की सेवाएं शुरू की है तब से रिसर्च में फैलोशिप शुरू करने, वाईफाई शुरू करने से लेकर एक कॉमन मैस के रूप में इंदिरा रसोई शुरू करने की घोषणा हो चुकी है। बीजेपी सरकार ने अपने फै सलों की वजह से सेट का आयोजन नहीं कराया, जो इस बार हुआ है।

ये खबर भी पढ़ें:-देसी-विदेशी जोड़े यूपी के गढ़ और महलों में भी जल्द रचा सकेंगे शादी

छात्र मंच से गिरा, पैर में फ्रेक्चर हुआ 

कार्यक्रम से पूर्व विश्वविद्यालय प्रशासन और छात्र आमने-सामने हो गए। इसमें एक छात्र मंच से गिरा और उसका पैर फ्रैक्चर हो गया। इस घटना की जानकारी देते हुए रामस्वरूप ओला भावुक हो गए, जिन्हें पूर्व मंत्री हरीश चौधरी ने ढांढस बंधाया। ओला ने यूनिवर्सिटी रजिस्ट्रार नीलिमा तक्षक के खिलाफ कार्रवाई की मांग करते हुए कहा कि नीलिमा तक्षक छात्रों से औकात की बात करती हैं, जबकि यह यूनिवर्सिटी छात्रों की वजह से ही चल रही है। उन्होंने रजिस्ट्रार के खिलाफ कार्रवाई की मांग करते हुए सोमवार से धरना देने की चेतावनी दी।

ये खबर भी पढ़ें:-जोधपुर को आज से नहीं मिलेगा पंजाब से मिलने वाला पानी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *