पड़ोसी के घर खेलने गई थी 5 साल की अनन्या…अचानक भरभरा कर गिर गया मकान, मासूम समेत 3 ने तोड़ा दम

जयपुर। राजस्थान में मानसून की एंट्री के साथ ही बारिश का दौर शुरू हो गया है। राजस्थान के आधे से ज्यादा जिलों में तेज बारिश…

New Project 2023 06 27T113153.807 | Sach Bedhadak

जयपुर। राजस्थान में मानसून की एंट्री के साथ ही बारिश का दौर शुरू हो गया है। राजस्थान के आधे से ज्यादा जिलों में तेज बारिश हुई। मौसम विभाग के मुताबिक, राजस्थान में इस बार मानसून ने एक दिन देरी से आया है। उदयपुर, कोटा, बीकानेर, जयपुर संभाग के 18 से ज्यादा जिलों में सोमवार सुबह से ही बारिश शुरू हुई, जो देर शाम तक चलती रही।

मौसम विभाग ने अगले 4-5 दिन राज्य के कई जिलों में अच्छी बारिश होने की संभावना जताई है। वहीं पूर्वी राजस्थान के कोटा, भरतपुर संभाग के जिलों में 27 से लेकर 29 जून तक कहीं-कहीं भारी बारिश का अनुमान जताते हुए यहां के जिलों के लिए रेड, ऑरेंज और येलो अलर्ट जारी किया है।

वहीं उदयपुर की बात करें तो यहां भी सोमवार सुबह से देर शाम तक तेज बारिश हुई। उदयपुर में देर रात अंदरूनी शहर में मकान की छत और बालकनी गिरने से मां-बेटे और एक चार साल की बच्ची की मौत हो गई। बारिश से मकान ढह गया और तीनों ही मलबे में दब गए।

घटना की सूचना मिलते ही पुलिस और सिविल डिफेंस की टीम ने पड़ोसियों के साथ बचाव का काम शुरू किया। देर रात तक तीनों को निकाल लिया गया। इसके बाद तीनों को हॉस्पिटल ले जाया गया, जहां तीनों को मृत घोषित कर दिया गया। यह घटना सोमवार रात को शहर में स्थित श्रीनाथ की हवेली परिसर में हुई। हादसे में 65 साल की संगीता उसका 42 साल का बेटा सतीश और पड़ोस से उनके यहां खेलने आई चार साल की बच्ची अनन्या की मौत हो गई। दरअसल अनन्या पास ही घर में रहती है, जो खेलने के लिए संगीता के घर पर पहुंची थी।

बारिश से घर की बालकनी गिरी…

उदयपुर में सोमवार सुबह से देर रात तक तेज बारिश हुई। वहीं पड़ोस की बच्ची अनन्या उसके यहां बालकनी में खेल रही थी। सतीश और उसकी मां कमरे में थे। अचानक छत का कुछ हिस्सा गिरा, जिसकी आवाज सुनकर सतीश और उसकी मां बालकनी में आए। उन दोनों के वहां पहुंचते ही बालकनी भी नीचे गिर गई। उसके बाद छत का हिस्सा भी गिर गया। तीनों ने मलबे में बुरी तरह फंस गए। अनन्या की तो मौके पर मौत हो गई। संगीता की हॉस्पिटल ले जाने के दौरान मौत हुई। वहीं सतीश की इलाज के दौरान हॉस्पिटल में देर रात मौत हुई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *