जयपुर में युवक की हत्या का मामला, सरकार ने पीड़ित परिवार को 50 लाख…संविदा पर नौकरी, डेयरी बूथ देने की घोषणा

राजधानी जयपुर में एक युवक की हत्या का मामला सामने आया है। बाइक टक्कर होने को लेकर शुरू हुए विवाद में लोगों ने युवक को पीट-पीटकर मौत के घाट उतार दिया। शनिवार सुबह सुभाष चौक थाना पुलिस ने पोस्टमॉर्टम के लिए शव को हॉस्पिटल की मोर्चरी में रखवाया।

Youtube Thum | Sach Bedhadak

Jaipur Cime News: राजधानी जयपुर में एक युवक की हत्या का मामला सामने आया है। बाइक टक्कर होने को लेकर शुरू हुए विवाद में लोगों ने युवक को पीट-पीटकर मौत के घाट उतार दिया। शनिवार सुबह सुभाष चौक थाना पुलिस ने पोस्टमॉर्टम के लिए शव को हॉस्पिटल की मोर्चरी में रखवाया। वहीं, सरकार ने 50 लाख रुपये मुआवजे के साथ ही संविदा पर नौकरियां और डेयरी बूथ देने की भी घोषणा की गई है। विधायक अमीन कागजी ने कहा कि उन्हें सरकार से आश्वासन मिला है कि आरोपियों को जल्द से जल्द गिरफ्तार किया जाएगा।

देर रात हुआ विवाद

सुभाष चौक थानाधिकारी सुरेश सिंह खटीक ने बताया कि जयपुर में फूटा खुर्रा रामगंज निवासी इकबाल (18) पुत्र अब्दुल मजीज की हत्या हुई है। शुक्रवार रात करीब 10.30 बजे इकबाल बाइक लेकर जयसिंहपुरा खोर से घर जा रहा था। इसी दौरान गंगापोल में राहुलजी का बाजार में उसकी बाइक दूसरी बाइक की टक्कर हो गई।

दोनों युवकों में बाइक टक्कर होने की बात को लेकर विवाद हो गया। इस दौरान झगड़ा कर रहा एक युवक लोगों से गाली-गलौज करने लगा। इसके बाद मामला भड़क गया। लोगों ने सरिए और डंडे से ताबड़तोड़ हमला करते हुए बाइक सवार युवक को घायल कर दिया। देर रात एसएमएस हॉस्पिटल में इलाज के दौरान युवक ने दम तोड़ दिया।

मना करने पर हुआ झगड़ा…

जानकारी के अनुसार, बाइक सवार दोनों युवक गाली-गलौज करते हुए अपने-अपने लोगों को बुलाने के लिए कॉल करने लगे। इसी दौरान वहां खड़े बुजुर्ग ने दोनों को गाली-गलौज करने से मना किया। इस बात को लेकर इकबाल की वहां खड़े लोगों से कहासुनी हो गई और वह लोगों से गाली-गलौज करते हुए झगड़ा करने लगा।

वहां खड़े लोगों के इकबाल को पकड़ लिया। इसी दौरान दूसरा बाइक सवार युवक मौका देखकर वहां से भाग निकला। इसके बाद लोगों ने इकबाल को डंडे-सरिए से पीटना शुरू कर दिया। पैर-सिर पर ताबड़तोड़ वार कर लहूलुहान कर दिया।

झगड़े की सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची और इकबाल को गंभीर हालत में एसएमएस हॉस्पिटल के ट्रॉमा में भर्ती करवाया गया। जहां इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई। पुलिस ने पोस्टमॉर्टम के लिए शव को एसएमएस हॉस्पिटल की मोर्चरी में रखवाया।

माहौल खराब होते देख पुलिस जाब्ता किया तैनात…

वहीं, इकबाल की मौत का पता चलने पर उसके पक्ष के लोग इकट्‌ठा होने लगे। इधर, माहौल बिगड़ता देखकर मौके पर अतिरिक्त पुलिस जाब्ता तैनात किया गया। पुलिस ने एफएसएल टीम को बुलाकर मौके से सबूत जुटाने के साथ इकबाल की बाइक को थाने में खड़ा करवाया। पुलिस ने तुरंत कार्रवाई कर देर रात दबिश दी। इकबाल की हत्या में शामिल 2-3 संदिग्धों को पुलिस ने राउंडअप किया है। पुलिस ने हिरासत में लिए संदिग्धों से पूछताछ के साथ शामिल लोगों के बारे में जानकारी जुटाई जा रही है।