25 दिसंबर को प्रदेश में मनाया जाएगा सुशासन दिवस, जिला मुख्यालय से ग्राम पंचायत स्तर तक होगे कार्यक्रम

प्रदेश में उत्तरदायी, पारदर्शी एवं जवाबदेही प्रशासन के लिए सुशासन विचारों से अवगत करवाने के उद्देश्य से 25 दिसम्बर को सुशासन दिवस का आयोजन किया जाएगा।

Rajasthan Police 2023 12 23T173034.583 | Sach Bedhadak

25 December Good Governance Day: प्रदेश में उत्तरदायी, पारदर्शी एवं जवाबदेही प्रशासन के लिए सुशासन विचारों से अवगत करवाने के उद्देश्य से 25 दिसम्बर को सुशासन दिवस का आयोजन किया जाएगा। प्रशासनिक सुधार विभाग द्वारा जिला मुख्यालय, नगर निकायों, पंचायत समितियों एवं ग्राम पंचायत मुख्यालयों पर विभिन्न कार्यक्रमों का आयोजन किया जाएगा।

लंबित जन अभियोग का होगा निस्तारण

प्रदेश में सुशासन की राह प्रशस्त करने के लिए जनप्रतिनिधियों एवं कार्मिको को सुशासन की शपथ दिलाई जाएगी। साथ ही दिनांक 25 दिसम्बर से 31 दिसम्बर तक स्वच्छता सप्ताह आयोजित किया जाएगा। इस अवसर पर जिला मुख्यालयों पर 25 दिसम्बर से 31 दिसम्बर तक लंबित जन अभियोग परिवादों का अधिकतम निस्तारण किया जाएगा तथा अटल विचार संगोष्टी एवं अटल कविता का पठन किया जाएगा।

25 दिसम्बर को सुशासन दिवस

पंचायत समिति एवं ग्राम पंचायत के अटल सेवा केन्द्रों पर अटल विचार संगोष्टी,अटल कविता एवं अटल निबंध प्रतियोगिताएँ आयोजित की जाएगी। उल्लेखनीय है कि भारत के पूर्व प्रधानमंत्री भारत रत्न स्वर्गीय श्री अटल बिहारी वाजपेयी की जयंती के अवसर पर 25 दिसम्बर को सुशासन दिवस के रूप में मनाया जाता है।