बस थोड़ा सा इंतजार…CM गहलोत देंगे 2.75 लाख के इनाम जीतने का मौका, आज हटेगा पर्दा

सीएम गहलोत के जादुई पिटारे से ‘जन सम्मान वीडियो कॉन्टेस्ट’ निकलने वाला है। सरकार ने इस कॉन्टेस्ट के जरिए अपनी योजनाओं का प्रचार आम लोगों से कराने की प्लानिंग की है।

CM Gehlot

Jan Samman video contest : ‘फिर खुलेगा पिटारा…चमकेगा नया सितारा…, ‘फुल रखो चार्जिंग का निशान…क्लिक कर पाएं आगे का ज्ञान…, ‘इंतज़ार का धुआं छटने वाला है… पर्दा बस हटने वाला है…, ‘बस थोड़ा इंतजार …आने वाला है कुछ शानदार …, ‘राजस्थान को जल्द ही बहुत बड़ा सरप्राइज मिलने वाला है, कब और कैसे’ कुछ ऐसे ही मैसेज मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के सोशल मीडिया हैंडल से सप्ताहभर से जारी हो रहे हैं।

ऐसे में हर किसी के जेहन में एक ही सवाल है कि आखिर सीएम गहलोत के रेगुलर ट्वीट के क्या मायने है। प्रदेश की जनता इस बात का बेसब्री से इंतजार कर रही है कि चुनावी साल में गहलोत सरकार प्रदेशवासियों के लिए कौनसा पिटारा खोलने वाली है? लेकिन, अब इससे आज पर्दा उठ जाएगा। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत आज दोपहर ‘जन सम्मान वीडियो कॉन्टेस्ट’ लॉन्च करेंगे।

दरअसल, सीएम गहलोत के जादुई पिटारे से ‘जन सम्मान वीडियो कॉन्टेस्ट’ निकलने वाला है। सरकार ने इस कॉन्टेस्ट के जरिए अपनी योजनाओं का प्रचार आम लोगों से कराने की प्लानिंग की है। अगर ऐसा होता है तो राजस्थान देश में ऐसा पहला राज्य होगा, जहां पर जनता से ही अपनी योजनाओं का प्रचार-प्रसार कराएगी और इसके बदले में प्रतियोगिता करवाकर उपहार भी बांटेंगी। माना जा रहा है कि प्रदेश सरकार महीनेभर तक रोजाना 2.75 लाख रुपए तक के उपहार प्रदेशवासियों को देंगी।

वीडियो अपलोड करने के बाद होगी नकद इनाम की घोषणा

बता दें कि चुनावी साल में गहलोत सरकार लगातार प्रदेशवासियों को नई-नई सौगात देने में लगी हुई है। इसी कड़ी में अब प्रदेश सरकार जल्द ही लोगों को एक और बहुत बड़ा सरप्राइज देने जा रही है। कांग्रेस सरकार महंगाई राहत शिविर की 10 योजनाओं से लोगों को मिले लाभ का प्रचार उन्हीं के वीडियो के जरिए में करवाएगी।

सरकार की 10 योजनाओं के लिए यह इनामी योजना है। लाभार्थियों को महंगाई राहत कैंप का वीडियो अपलोड करना होगा। साथ ही सरकार को हैशटैग करके वीडियो को सोशल मीडिया पर अपलोड करना होगा। वीडियो में बताया होगा कि लाभार्थी को कैसे सरकार की योजना से आर्थिक संबल मिला है। वीडियो अपलोड करने के बाद सरकार नकद इनाम की घोषणा करेगी। सरकार की जूरी विजेताओं का चयन करेगी। इसके लिए डीआईपीआर को जिम्मा सौंपा गया है।

मिलेगा कितना इनाम?

जानकारी के मुताबिक जन सम्मान वीडियो कॉन्टेस्ट में शामिल होने वाली लाभार्थियों को पहला पुरस्कार एक लाख रुपए तक का दिया जाएगा। वहीं, दूसरे स्थान पर रहने वाले को 50 हजार और तीसरे स्थान पर रहने वाले को 25 हजार रुपए का ईनाम दिया जाएगा। इसके साथ ही 100 सान्त्वना पुरस्कार वाले लाभार्थियों को एक-एक हजार रुपए का इनाम दिया जाएगा। खास बात ये है कि गहलोत सरकार लाभार्थियों को रोजाना 2.75 लाख रुपए के इनाम देगी। ये योजना महीनेभर तक चलेगी और इस पर अनुमानित 1.5 करोड़ रुपए का खर्च आएगा।

ये खबर भी पढ़ें:-PM आज प्रदेश को देंगे दूसरी ‘वंदे भारत’ का तोहफा, 446 किमी का सफर 8 की जगह 6 घंटे में होगा तय

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *