पोस्टर विवाद में नया मोड़… मानहानि केस दर्ज होने पर BJP ने कहा-किसान ने खुद खिंचवाई फोटो, अब पलटा

प्रदेश में विधानसभा चुनाव की तैयारियों के बीच किसानों पर राजनीति जारी है। भाजपा और कांग्रेस किसानों के मुद्दे पर लगातार सियासत कर रही हैं।

Madhuram Jaipal

जयपुर। प्रदेश में विधानसभा चुनाव की तैयारियों के बीच किसानों पर राजनीति जारी है। भाजपा और कांग्रेस किसानों के मुद्दे पर लगातार सियासत कर रही हैं। भाजपा ने अपने पोस्टर में जिस किसान का फोटो लगाकर उसकी जमीन कर्ज से नीलाम होने का दावा किया था, उस किसान माधुराम जयपाल (Madhuram Jaipal) ने भाजपा के खिलाफ मानहानि का मामला दर्ज करवाया है।

रामदेवरा की रिखियों की ढाणी के रहने वाले किसान माधुराम ने रामदेवरा थाना में मानहानि का मामला दर्ज करवाया है और कार्रवाई की मांग की है। किसान ने कहा कि भाजपा ने मेरी इजाजत के बिना मेरा फोटो अपने पोस्टर पर लगा दिया और यह पोस्टर पूरे राजस्थान में लगाया है।

भाजपा के इस पोस्टर पर यह लिखा गया है कि 19 हजार किसानों की जमीन नीलाम हुई है। भाजपा के इस झूठ के कारण मेरी प्रतिष्ठा को ठेस पहुंची है। मेरी कोई जमीन नीलाम नहीं हुई है और मेरे पास मेरी 200 बीघा जमीन मौजूद है। भाजपा के द्वारा मेरी छवि को धूमिल किया गया है। जिससे आम जनता और समाज के बीच मेरी मानहानि हुई है।

किसान माधुराम ने जैसलमेर भाजपा जिला अध्यक्ष, भाजपा ब्लॉक अध्यक्ष और पदाधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है। पुलिस पूरे मामले की जांच कर रही है। यह किसान सीएमआर में पहुंचकर सीएम अशोक गहलोत से भी मिला था।

किसान ने खुद फोटो खिंचवाई, अब पलटा

भाजपा के राष्ट्रीय महामंत्री व प्रदेश प्रभारी अरुण सिंह मंगलवार को जोधपुर पहुंचे। जहां उन्होंने पलटवार करते हुए कहा कि मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ओछी राजनीति कर रहे हैं। रामदेवरा के किसान की परमिशन के बिना जमीन नीलामी के विज्ञापन में फोटो इस्तेमाल करने के सवाल पर कहा कि मुख्यमंत्री गहलोत के अधिकारी जाकर किसान को डरा रहे हैं। कई अभिनेता कई उत्पादों का विज्ञापन करते हैं, इसका यह मतलब नहीं कि वे उन प्रोडक्ट का इस्तेमाल भी करते हैं। जरूरी नहीं कि कोई कू लर का विज्ञापन करता है तो उसके घर में कूलर मिले। गहलोत की ऐसी सोच पर हमें हंसी आती है। अगर सीएम खुद मुद्दों की बात करते तो अच्छा भी लगता। उन्होंने कहा कि जब किसान खुद पोज देकर फोटो खिंचवा रहा है, तो यह बात स्पष्ट है कि उसकी सहमति से फोटो खींचा गया, अब दबाव में आकर पीछे हट रहा है।

झूठी वाहवाही लूटने के लिए किसानों को कर रहे बदनाम: गहलोत 

मुख्यमंत्री ने मंगलवार को एक मूर्ति अनावरण कार्यक्रम के दौरान कहा कि भाजपा ने जैसलमेर के किसान माधुराम की जमीन नीलाम होने की फोटो पोस्टरों में लगा दी। उस किसान ने जैसलमेर में इलाके के पुलिस थाने में भाजपा के खिलाफ केस किया है। आपकी झूठी वाहवाही लूटने के लिए भाजपा के लोग किसानों को बदनाम कर रहे हैं। 

ये खबर भी पढ़ें:-Rajasthan Election: टोंक में BJP ने की पायलट की घेराबंदी, बिधूड़ी के बाद अब विजय बैंसला को मौका