प्रतापगढ़: शादी के लिए इनकार करने पर आगबबूला हुआ युवक, दिव्यांग युवती को मार पेड़ से लटकाया शव

Pratapgarh news | Sach Bedhadak

प्रतापगढ़। राजस्थान के प्रतापगढ़ में एक दिव्यांग युवती की हत्या कर उसके शव को पेड़ से लटकाए जाने की घटना का खुलासा किया है। पुलिस ने युवती की हत्या के आरोप में एक युवक को गिरफ्तार किया है। प्रतापगढ़ एसपी अमित कुमार ने बताया कि आरोपी युवक का नाम कुलदीप गहलोत है। उसे गिरफ्तार कर पूछताछ की जा रही है।

पुलिस के मुताबिक, शुक्रवार को मृतका के मामा भंवरलाल गुर्जर ने धमोतर थाने में रिपोर्ट दर्ज करवाई थी। भंवरलाल गुर्जर ने शिकायत में बताया कि उसकी मानसिक रूप से कमजोर और दिव्यांग भांजी घर पर किसी को बिना बताए कहीं चली गई है। इसी दौरान शनिवार को पुलिस को थाना देवगढ़ सर्कल के खूंटगड गांव के जंगल में एक युवती की लाश पेड़ से लटकी पाई गई। पुलिस ने शव की पहचान कराई गई।

पुलिस ने पाया कि यह लाश भंवरलाल की भांजी की थी। प्रतापगढ़ एसपी ने बताया कि विशेष पुलिस दल ने साइबर सेल की मदद से आरोपी कुलदीप गहलोत को पूछताछ के बाद गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस की पूछताछ में आरोपी ने बताया कि घटना के दिन वह युवती को बहला फुसलाकर खूंटगड के जंगल में ले गया था।

इसके बाद आरोपी ने जंगल में युवती पर शादी का दबाव बनाया। युवती ने मना किया तो दोनों के बीच झगड़ा हो गया। आरोपी ने बताया कि युवती ने उसे धमकी दी थी कि वह अपने मामा को कहकर उसका गांव छुड़ा देगी। इस पर गुस्से में आकर आरोपी ने युवती का गला दबा दिया। उसने युवती की हत्या कर दी और फिर उसी के दुपट्टे से बांधकर शव को पेड़ पर लटका दिया।

प्रतापगढ़ एसपी अमित कुमार ने कहा कि आरोपी को फिलहाल गिरफ्तार किया गया है। केस को मजबूत करने के लिए तकनीकी साक्ष्य जुटाए जा रहे हैं। जिससे की आरोपी को सख्त सख्त सजा मिल सके।